माइलेज भत्ता, ओवरटाइम व एरियर के मद में रेलकर्मियों को मिलेंगे 80 करोड़ रुपये Jamshedpur News

रेलकर्मियों को किलोमीटर माइलेज भत्ता ओवरटाइम माइलेज और 14.29 के एरियर का भुगतान इसी माह रेलवे द्वारा किया जाएगा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 09:51 AM (IST)
माइलेज भत्ता, ओवरटाइम व एरियर के मद में रेलकर्मियों को मिलेंगे 80 करोड़ रुपये Jamshedpur News
माइलेज भत्ता, ओवरटाइम व एरियर के मद में रेलकर्मियों को मिलेंगे 80 करोड़ रुपये Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। रेलकर्मियों को किलोमीटर माइलेज भत्ता, ओवरटाइम माइलेज और 14.29 के एरियर का भुगतान इसी माह रेलवे द्वारा किया जाएगा। जिसके मद में रनिंग कर्मचारियों को 80 करोड़ रुपये मिलेंगे।

मेंस कांग्रेस के अनुरोध पर मंडल रेल प्रबंधक छत्रसाल सिंह ने मंडल वित्त प्रबंधन को जोनल हेडक्वार्टर से किलोमीटर एरियर के लिए अतिरिक्त फंड मांगने का निर्देश जारी किया है। मेंस कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को मंडल संयोजक शशि मिश्रा के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक छत्रसाल सिंह से मुलाक़ात कर गार्ड और चालक के वर्षो से लंबित एरियर भुगतान कि मांग की। जिसपर खुद सक्रियता दिखाते हुए  दिखाते हुए मंडल रेल प्रबंधक ने मेंस कांग्रेस को आश्वासन दिए कि इस माह रनिंग कर्मचारियों को  बकाये के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

मेंस कांग्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि वर्ष 2016 में जब छत्रसाल सिंह बतौर मंडल रेल प्रबंधक का प्रभार लिए थे उस समय भी कर्मचारियों का लगभग 70 करोड़ रुपये विभिन्न मदो में बकाया था जिसपर त्वरित करवाई करते हुए सभी बकाया को खत्म किये और अब जब वो मंडल से विदा ले रहे तब रनिंग कर्मचारियों का 80 करोड़ रुपये बकाया एरियर का निपटारा कर जा रहे है। मेंंस कांग्रेस चक्रधरपुर  की पूरी टीम मंडल रेल प्रबंधक को आभार प्रगट किया।

वरीयता के हिसाब से मिलेगा जनरल पुल में रेलकर्मियों को क्वार्टर

चक्रधरपुर मंडल में अब वरीयता के हिसाब से जनरल पुल के खाली क्वार्टरों का आवंटन रेलकर्मियों के बीच किया जाएगा। यह निर्देश चक्रधरपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक छत्रसाल सिंह ने जारी किया है। इससे पहले जनरल पुल के क्वार्टरों को पाने के लिए -पहले आओ पहले पाओ - का नियम काम करता था जिसके लिए रात भर रेलकर्मी लाइन लगाकर खड़े रहते थे सुबह कार्यालय खुलने पर अपना आवेदन जमा करते थे। लेकिन शुक्रवार को यह नियम डीआरएम ने समाप्त कर दिया है। 

मेंस कांग्र्रेस के मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि जनरल पूल में प्रत्येक महीने रिक्त क्वार्टरों का लिस्ट जारी होगा और  आवेदन के अंतिम तिथि के बाद बकायदा आवास आवंटन समिति के चैयरमेन और मेंस कांग्रेस, ओबीसी और एसटी/एससी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर क्वार्टर वरीयता व जरुरत के हिसाब से आवंटित किए जाएंगे। यहां बता दें कि मेंस कांग्र्रेस ने मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष टाटा के जनरल पुल से आवंटित होने वाले प्रकिया में सुधार की मांग की थी। शशि मिश्रा ने बताया कि मेंस कांग्रेस की मांग पर शुक्रवार को वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी माणिक शंकर ने पत्र जारी करते हुए मंडल के सभी चेयरमैन को इसकी सूचना दी है।

chat bot
आपका साथी