रेल यात्री ध्यान देंः इन ट्रेनों के रूट एवं समय में किया गया है बदलाव, लिस्ट देखकर ही निकले यात्रा पर

कइ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है तो कइयों के समय बदले गए हैं। यह जरूरी है कि अगर आपने यात्रा की योजना बना रखी है तो ट्रेनों के बारे में जानकारी लेकर ही घर से निकलें या फिर योजना बनाए। यहां रही पूरी सूची। देखिए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 12:54 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 12:54 PM (IST)
रेल यात्री ध्यान देंः इन ट्रेनों के रूट एवं समय में किया गया है बदलाव, लिस्ट देखकर ही निकले यात्रा पर
दक्षिण- पूर्व रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  काटपाडी यार्ड के रोड ओवरब्रिज की मरम्मत का काम किया जा रहा है। साथ ही दक्षिण रेलवे में लटेरी और अरक्कोनम स्टेशन के बीच भी विकास के कई काम होना है। ऐसे में दक्षिण- पूर्व रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। साथ ही कई ट्रेनों के समय में भी परिवर्तन किया है। रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है ताकि संबधित ट्रेनों में सफल करने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो।

इन ट्रेनों का किया गया है डाइवर्जन

दक्षिण- पूर्व रेलवे ने कई ट्रेनों को डाइवर्ट भी किया है जो पूर्व के ठहराव वाले स्टेशनों के बजाए कुछ दिनों तक नए स्टेशनों पर रुकेगी। इनमें मुख्य ट्रेन है।

06169 : पुरुलिया से चलकर विल्लुपुरम को जाने वाली स्पेशल ट्रेन नौ जुलाई, 12 जुलाई, 16 जुलाई, 19 व 23 जुलाई को तिरुत्तानी से होते हुए मेलपक्कम, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू से होते हुए कटपाडी, वेल्लोर कैंट और तिरुवन्नामलाई की ओर जाएगी। 06170 : विल्लुपुरम से चलकर पुरुलिया को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई को विल्लुपुरम से छूटने के बाद यहां से होते हुए चेंगलपट्टू से कांचीपुरम, मेलपक्कम, तिरुत्तानी से होते हुए तिरुवन्नामलाई, वेल्लोर कैंट से होकर काटपाडी से गुजरेगी। 06177 खड़गपुर विल्लुपुरम : खड़गपुर से होकर विल्लुपुरम को जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन 22 जुलाई को खड़गपुर से रवाना होने के बाद तिरुत्तानी, मेलपक्कम, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम होते हुए कटपाडी, वेल्लोर कैंट और तिरुवन्नामलाई होते हुए डाइवर्ट रास्ते से चलेगी। 06178 : विल्लुपुरम-खड़गपुर स्पेशल : यह ट्रेन विल्लुपुरम से चलकर चेंगलपट्टू होते हुए कांचीपुरम, मेलपक्कम, तिरुतानी से होते हुए तिरुवन्नामलाई, वेल्लूर कैंट से होते हुए काटपाडी चलेगी।

इन ट्रेनों के समय में किया गया है बदलाव

निर्माण कार्य के कारण कुछ स्टेशनों पर ब्लॉक क्लोजर लिया गया है यानि उस अवधि तक एक भी ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे ने कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया है। 06598 हावड़ा यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन 20 जुलाई को दोपहर 12 बजकर 40 मिनट के बजाए एक बजकर 30 मिनट पर हावड़ा से रवाना होगी। 08189 टाटानगर एर्नाकुलम स्पेशल ट्रेन 22 से 27 जुलाई के बीच सुबह पांच बजकर 15 मिनट के बजाए एक घंटे विलंब से छह बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी