मनोविज्ञान पर राष्ट्रीय सेमिनार के लिए 287 ने कराया निबंधन

सेमिनार में मुख्यरूप से शोध और उनकी प्रवृतियों पर विस्तृत रूप से चर्चा की जायेगी। कई विशेषज्ञों के रिसर्च को जानने और समझने का मौका मिलेगा।

By Edited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 06:01 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 01:12 PM (IST)
मनोविज्ञान पर राष्ट्रीय सेमिनार के लिए 287 ने कराया निबंधन
मनोविज्ञान पर राष्ट्रीय सेमिनार के लिए 287 ने कराया निबंधन

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता) । कोल्हान विश्वविद्यालय का मनोविज्ञान विभाग राष्ट्रीय सेमिनार सह रिसर्च कार्यशाला का आयोजन करने जा रहा है। इस राष्ट्रीय सेमिनार के आयोजन को लेकर कोल्हान विश्वविद्यालय में जोरशोर से तैयारी की जा रही है। आयोजन के लिए कमेटियों का गठन कर लिया गया है। इस सेमिनार में भारत के कोने-कोने से मनोविज्ञानी एवं विशेषज्ञ भाग लेंगे। इस सेमिनार में भाग लेने के लिए आयोजन के एक दिन पहले तक 287 शिक्षक व शोधार्थी ने निबंधन कराया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए आयोजन समिति के चेयरमैन सह सोशल साइंस विभाग के डीन डॉ. जेपी मिश्रा ने बताया कि इस। सेमिनार में मुख्य रूप से शोध और उनकी प्रवृतियों पर विस्तृत रूप से चर्चा की जायेगी। कई विशेषज्ञों के रिसर्च को जानने और समझने का मौका मिलेगा आज 21वीं सदी में अनुसंधान की नई-नई विधियां मनोवैज्ञानिकों एवं विशेषज्ञों के द्वारा अपनाई जा रही हैं। सेमिनार के दौरान इस पर विचार-मंथन होगा। समापन के दौरान सेमिनार का निष्कर्ष निकाल यूजीसी को भेजा जायेगा। यह सेमिनार अनुसंधान से जुड़े विद्वानों के लिए यह कार्यशाला नई दिशा प्रदान करेगी।

ये रहेंगे मुख्यरूप से उपस्थित

1. डॉ. बीएस आजाद - दिल्ली यूनिवर्सिटी

2. डॉ. एनआर मृणाल - नागपुर यूनिवर्सिटी

3. डॉ. आरआर मिश्रा - कानपुर यूनिवर्सिटी

4. डॉ. बीएस अधिकारी - चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी

5. डॉ. मीरा जयसवाल - रांची यूनिवर्सिटी

6. डॉ. पीके बनर्जी - आइएसएम रांची

7. डॉ. प्रवीण कुमार सिंह - सेंट्रल यूनिवर्सिटी, रांची

8. डॉ. एके दत्ता - लखनऊ यूनिवर्सिटी

9. डॉ. लोकनाथ जैन - आइआइएम अहमदाबाद

chat bot
आपका साथी