अतिक्रमण के खिलाफ आदिवासी उरांव समाज में रोष

शंकोसाई में मुख्य सड़क का दबंगों ने अतिक्रमण कर संकरा कर दिया। इसे लेकर आदिवासी उरांव समाज में बहुत रोष है। आदिवासी उरांव समाज की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:39 AM (IST)
अतिक्रमण के खिलाफ आदिवासी उरांव समाज में रोष
मानगो के शंकोसाई में सड़क को अतिक्रमण करने का चल रहा खेल

 जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो नगर निगम के अतंर्गत शंकोसाई में मुख्य सड़क का दबंगों ने अतिक्रमण कर संकरा कर दिया। इसे लेकर आदिवासी उरांव समाज में बहुत रोष है। आदिवासी उरांव समाज की ओर से अतिक्रमण हटाने के लिए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

आदिवासी उरांव समाज के अध्यक्ष लक्ष्मण मिंज ने निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपे पत्र में कहा है कि शंकोसाई रोड नंबर पांच का मुख्य सड़क का चौड़ीकरण के दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने अपना घर, दीवार तोड़कर जमीन दी ताकि बस्ती में साफ-सुथरी व बढ़िया सड़क बन सके। समाज के अध्यक्ष ने बताया कि शंकोसाई रोड नंबर पांच मुख्य सड़क को ही दबंगों ने अतिक्रमण कर लिया। इससे आम जनता के साथ ही बाहर से आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अध्यक्ष लक्ष्मण मिंज ने बताया कि दबंगों के डर से कोई शिकायत भी नहीं करता।

अंत में आदिवासी उरांव समाज ने बैठक कर निर्णय लिया कि अब अतिक्रमण कर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि मानगो नगर निगम में लिखित शिकायत करने के बावजूद दबंगों के डर से कुछ नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि दबंगों ने बना हुआ सड़क का लगभग तीन फीट अतिक्रमण कर लिया, लेकिन कोई कुछ बोलने वाला नहीं है। 

chat bot
आपका साथी