जमशेदपुर के साकची शीतला मंदिर के पुजारी पं. राजू वाजपेयी को जान का खतरा

साकची स्थित शीतला मंदिर के पुजारी पं. राजू वाजपेयी की जान का खतरा हो गया है। यह खतरा उनके अपने ही परिवार के मनोज वाजपेयी व बबलू वाजपेयी से है। विश्व हिंदू परिषद जमशेदपुर महानगर के कार्यकारी अध्यक्ष राजू वाजपेयी ने इसकी लिखित शिकायत अनुमंडल अधिकारी से की है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:24 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:24 AM (IST)
जमशेदपुर के साकची शीतला मंदिर के पुजारी पं. राजू वाजपेयी को जान का खतरा
साकची शीतला मंदिर के पुजारी राजू वाजपेयी की फाइल फोटो।

जमशेदपुर, जासं। साकची स्थित शीतला मंदिर के प्रमुख कर्ताधर्ता व पुजारी पं. राजू वाजपेयी की जान का खतरा हो गया है। यह खतरा उनके अपने ही परिवार के मनोज वाजपेयी व बबलू वाजपेयी से है। विश्व हिंदू परिषद, जमशेदपुर महानगर के कार्यकारी अध्यक्ष राजू वाजपेयी ने गुरुवार को इसकी लिखित शिकायत साकची थाना प्रभारी के अलावा अनुमंडल अधिकारी, धालभूम नीतीश कुमार सिंह से भी की है। शिकायत में कहा है कि मनोज व बबलू मंदिर परिसर में दुकान लगाकर लाखों की कमाई कर रहे हैं। सुबह से शाम तक असामाजिक तत्वों के साथ नशा करते हैं और अड्डा मारते हैं। मना करने पर दोनों ने राजू और उनके बेटों को जान मारने की धमकी देते हैं। उन्होंने पुलिस व प्रशासन से उनके व परिवार की जान-माल की रक्षा करने की गुहार लगाई है। मालूम हो कि साकची शीतला मंदिर जमशेदपुर की आस्था से जुड़ा हुआ है। यहां पूर्व सीएम रघुवर दास से लेकर हजारों लोग पूजा पाठ करने आते हैं। यहां हिंदू संस्कृति से जुड़े सभी तरह के पर्व त्योहार की पूजा होती है। यह मंदिर हिंदू न्यास बोर्ड से भी निबंधित है। ऐसे में इस मंदिर के पुजारी द्वारा जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाया जाना सुखद संकेत नहीं है। वर्तमान में पुलिस ड्रग्स एवं नशा को लेकर अभियान छेड़ रखी है। ऐसे में पुजारी की लिखित शिकायत के कई मायने हैं। साकची थाना पुलिस इसकी जांच पड़ताल अपने स्तर से कर रही है।

----------------------

मंदिर को नशेडियों का अड्डा बनने से रोकना होगा

साकची शीतला मंदिर और उसके आस-पास नशेडियों का अड्डा जमा रहता है। ऐसे में मंदिर के पुजारी की शिकायत काफी मायने रखती है। पुलिस को नशेडियों को खदड़ने को लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी