दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Pm kisan samman Nidhi : प्रधानमंत्री ने किसानों को भेज दिए 2000 रुपये, नहीं मिली हो तो मत परेशान ना हों, करें ये काम

पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त 14 अप्रैल को भेज दी गई है।

पीएम किसान सम्मान निधि यदि आपको नहीं मिली हो तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने मोबाइल पर एसएमएस चेक करें। यदि आपको एसएमएस नहीं आया है तो पीएम किसान योजना के नंबर पर फोन करें जानकारी मिल जाएगी कि पैसा कहां अटक गया है।

Rakesh RanjanSat, 15 May 2021 04:13 PM (IST)

जमशेदपुर, जासं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के किसानों को 2000 रुपये भेज दिया है। यदि आपको नहीं मिली हो तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बस अपने मोबाइल पर एसएमएस चेक करें। यदि आपको एसएमएस नहीं आया है तो पीएम किसान योजना के नंबर पर फोन करें, जानकारी मिल जाएगी कि पैसा कहां अटक गया है।

पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त 14 अप्रैल को भेज दी गई है। तहत देश के 9.5 करोड़ किसानों को 20,667 करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से हस्तांतरित किया गया है।

पैसा नहीं मिला हो तो इन नंबरों पर करें फोन

पीएम किसान टोल फ्री नंबर : 18001155266

पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर :155261

पीएम किसान लैंडलाइन नंबर : 011—23381092 या 23382401

पीएम किसान की नई हेल्पलाइन : 011-24300606 या 0120-6025109

ईमेल आईडी : pmkisan-ict@gov.in

 आठवीं क़िस्त जारी करना कल्याणकारी : राजेश शुक्ल

 भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली वित्तीय लाभों की आठवीं क़िस्त जारी करने की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में किसानों के हितों को महत्व देना एक साहसिक और सराहनीय प्रयास है। इससे देश के किसानों का मनोबल बढ़ेगा। शुक्ल ने कहा कि देश मे 9.5 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसान परिवारो को 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि के हस्तांतरण से इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में किसान परिवारों को एक बड़ी राहत महसूस होगी। उन्हें इस बात का अहसास भी होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की केंद्र सरकार उनकी बराबर सुध ले रही है।  शुक्ल ने प्रधानमंत्री मोदी के किसान संवाद को आज के समय मे हिम्मत देनेवाला और मनोबल बढ़ानेवाला बताते हुए कहा है कि आज समय है कि सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी तत्परता और समर्पण के साथ कोरोना से लड़ने में केंद्र सरकार को सहयोग करें, ताकि इस कठिन चुनौती से बाहर निकला जाए। प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति और देश के प्रति समर्पण की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश नरेंद्र मोदी के प्रेरक नेतृत्व में शीघ्र कोरोना से मजबूती से लड़कर मुक्ति पाएगा।

जमशेदपुर में टीका लेने के लिए गजब उत्साह

झारखंड में शुरू हुए 18 बर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण स्वागतयोग्य है। जमशेदपुर के युवाओं में काफी उत्साह है। जल्दी से जल्दी टीकाकरण का लाभ सभी लेना चाहते हैं। इसके लिए झारखंड सरकार को पहल करनी चाहिए कि सबका टीकाकरण जल्द हो। झारखंड सरकार से कोविन एप को और प्रभावकारी बनाने और प्रकिया सरल बनाने का भी आग्रह किया है, ताकि लोगों का टीकाकरण के लिए शीघ्र निबंधन हो सके। निबंधन में कठिनाई की शिकायत लगातार मिल रही है।

उन्होंने युवा वर्ग और समस्त लोगों से टीकाकरण में भाग लेने की अपील की है, ताकि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुक्ति पाई जा सके। साथ ही मास्क और दो गज की दूरी को पूरी तरह दिनचर्या बनाने की अपील की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.