Indian Railway : यात्रीगण ध्यान दें, टाटा-छपरा और टाटा- दानापुर एक्सप्रेस को भी दौड़ाने की तैयारी

Indian Railway. दुर्गा पूजा और छठ को देखते हुए रेलवे अब जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शु्रू करने जा रहा है। टाटा-छपरा-टाटा एक्सप्रेस और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस के रैक को तैयार रखने के निर्देश चक्रधरपुर मंडल से जारी किए गए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:37 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:37 PM (IST)
Indian Railway : यात्रीगण ध्यान दें, टाटा-छपरा और टाटा- दानापुर एक्सप्रेस को भी दौड़ाने की तैयारी
रेलवे ने बिहार के लिए दो ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

जमशेदपुर, जासं।  Indian Railway दुर्गा पूजा और  छठ को देखते हुए रेलवे अब जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शु्रू करने जा रहा है। इसको लेकर रेलवे ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत टाटा-छपरा-टाटा एक्सप्रेस और  टाटा-दानापुर एक्सप्रेस के रैक को तैयार रखने के निर्देश चक्रधरपुर मंडल से जारी किए गए हैं। निर्देश के बाद इधर- उधर रखे कोच को एक स्थान पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है। बिखरे हुए कोच को जोड़कर टाटा-छपरा व टाटा दानापुर एक्सप्रेस का रैक तैयार किया जा रहा है। जैसे ही ट्रेन के परिचालन की हरी झंडी मिलेगी ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। 

ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से पहले ही ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। दुर्ग से खुलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस का परिचालन भी शुरू करने की तैयारी की जा रही है। बुधवार को भी टाटा-इरनाकुलम एक्सप्रेस, टाटा-यशवंतपुर एक्सप्रेस, टाटा-यशवंतपुर सुपरफास्ट, टाटा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा-बदामपहाड़ डेमू के कोच को तैयार रखने का निर्देश जारी किया गया था। लौहनगरी के लोगों के लिए जल्द ही नौ से दस ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। छह माह से यात्री ट्रेनों का परिचालन  बंद होने के कारण यात्रियों को पेरशानी हो रही थी। वहीं रेलवे को प्रतिदिन करोड़ों रुपये का नुकसान भी उठाना पड़ रहा था। यह पहली बार हुआ है कि कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन छह माह तक बाधित रहा। 

एक अक्‍टूबर से शुरू हो सकता परिचालन

रेल सूत्रों की माने तो एक अक्टूबर माह से ट्रेनों का परिचालन होने की उम्मीद है। इन ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ तो अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस व मुंबई मेल का ठहराव भी टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशन में होना शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी