top menutop menutop menu

बिजली की आंख मिचौनी ने उड़ाई गैर कंपनी इलाके के लोगों की नींद

बिजली की आंख मिचौनी ने उड़ाई गैर कंपनी इलाके के लोगों की नींद
Publish Date:Tue, 26 May 2020 02:00 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाके में पिछले तीन दिनों से बिजली की लोड शेडिंग से आम जनता परेशान है। बिजली सप्लाई को सुधारने के लिए गैर कंपनी इलाकों को दो भाग में बांटा गया था, एक जमशेदपुर विद्युत प्रमंडल तथा दूसरा मानगो विद्युत प्रमंडल। इससे लगा था कि हालत में सुधार होगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अचानक बिजली की खपत में वृद्धि के कारण लोड शेडिंग की स्थिति आ रही है।

----

मानगो में अचानक बढ़ी 30 मेगावाट की खपत

मानगो विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि मानगो में अचानक तीन दिनों से 50 मेगावाट के स्थान पर 70 मेगावाट बिजली की खपत हो गयी। ऐसा संभवत: गर्मी बढ़ने के कारण हुआ।

----

जमशेदपुर में बढ़ी 10 मेगावाट की खपत

जमशेदपुर विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया कि जमशेदपुर क्षेत्र में तीन दिनों 10 मेगावाट की खपत बढ़ी। अब यहां 65 मेगावाट की खपत होने लगी।

-----

कोस रहे परेशान लोग

गर्मी में बिजली नहीं रहने के कारण जीना मुश्किल हो गया है, स्थानीय विधायक का कहीं पता नहीं है। सरकार को जनता से कोई लेना देना नहीं है।

- मालती देवी, शंकोसाई

----

बिजली की इतनी बदतर स्थिति मैंने आज तक नहीं देखी। गर्मी में ही बिजली विभाग की पोल खुलती है। ठंड के समय में लोड शेडिंग करती है कि गर्मी में लोगों को परेशानी न हो। -- पार्वती देवी, शंकोसाई

---

बिजली नहीं रहने के कारण शाम को अंधेरे में मोमबत्ती के सहारे रहना पड़ रहा था। घर के छोटे बच्चे का हालत गर्मी से खराब है।

- मीना देवी, मानगो

----

बिजली विभाग ठंड के दिनों में दिन-दिन भर बिजली इसलिए काटती है कि गर्मी में लाइन नहीं कटेगी, लेकिन गर्मी आते ही बिजली विभाग का दावा खोखला साबित होती है।

-- फलो देवी मानगो

-----

गैर कंपनी इलाकों में खासकर रात्रि के समय बिजली की आंख-मिचौनी से सभी परेशान हैं। एक तो गर्मी ऊपर से बिजली कटौती ने लोगों का रात को सोना मुश्किल कर दिया है।

- मानिक मल्लिक, परसुडीह

----

लॉकडाउन में लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। स्कूल बंद होने के कारण बच्चों का ऑनलाइन क्लास चल रही है। गैर कंपनी इलाकों में बिजली की कटौती के कारण बच्चे क्लास नही कर पा रहे हैं। वही घर में रह रहे लोग गर्मी से बेहाल हैं।

- दिनेश जयसवाल, जुगसलाई

--

बिजली नहीं रहने से गर्मी और उमस से रात-दिन काटना मुश्किल हो गया है। विभाग समय पर बिल लेने के लिए तैयार रहता है लेकिन नियमित बिजली नहीं मिलती।

मंजीत कुमार, गोविंदपुर

---------------

24 घंटे बिजली रहने का सपना कब पूरा होगा, यह भगवान ही मालिक। एक साथ बिजली बिल ज्यादा आने से उसे चुकाने में भी परेशानी होती है।

अरविंद कुमार, गदरा

-------------

विकास सिंह ने किया मोमबत्ती का वितरण

मानगो क्षेत्र में बिजली की बदतर स्थिति के विरोध में सोमवार को भाजपा नेता विकास सिंह ने शंकोसाई इलाके में लोगों के बीच मोमबत्ती व माचिस का वितरण किया। उन्होंने कहा कि बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो महिलाओं के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग-33 को सांकेतिक रूप से जाम करेंगे। कार्यक्रम में राजेश साहू, कन्हैया ओझा, गोपाल यादव, मनोज ओझा, दुर्गा दत्ता, संजीव पाडा, विजय सोय, सुशीला शर्मा, शिव पाड शामिल थे ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.