टेंडर में कमीशन की बात कहने वाले ठेकेदारों पर कानूनी कार्रवाई करेंगे विधायक

टेंडर में कमीशन का मामला गर्म हो गया है। ठेकेदारों के आरोप के बाद विधायक गुस्से में हैं। उनका कहना है कि बदनाम करने की साजिश है। बहरागोडा के विधायक समीर मोहंती एवं पोटका के विधायक संजीव सरदार ने कहा कि वे ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाइ करेंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:59 PM (IST)
टेंडर में कमीशन की बात कहने वाले ठेकेदारों पर कानूनी कार्रवाई करेंगे विधायक
पूर्वी सिंहभूम के पोटका के झामुमो विधायक संजीव सरदार। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। भवन निर्माण विभाग के ठेकेदारों द्वारा पूर्वी सिंहभूम जिले के विधायकों पर कमीशन लेने और इसके विरोध में टेंडर का बहिष्कार करने का मामला तूल पकड़ रहा है। बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती व पोटका के विधायक संजीव सरदार ने ना केवल इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, बल्कि ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही।

विधानसभा की प्रश्न व ध्यानाकर्षण समिति की बैठक में शामिल होने आए समीर महंती ने कहा कि ठेकेदारों की मनमानी पर अंकुश के कारण ही वे इस तरह का अनर्गल आरोप लगा रहे हैं, जो सत्य से परे है। ऐसे आरोपों से डरने वाला नहीं हूं। ठेकेदार दूसरे लोगों की शह पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने इस मामले की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को भी दी है। हम जनता के साथ विश्वासघात नहीं कर सकते। पांच प्रतिशत कमीशन मांगने पर कहा कि अगर ऐसा ही करना होता तो मेरी छवि आज बिकाऊ की होती, लेकिन मैं टिकाऊ हूं। आरोप से मेरी मानहानि हुई है, इसलिए मैं ऐसे लोगों को छोड़ने वाला नहीं हूं।

ठेकेदारों का सिंडिकेट व विभाग की मिलीभगत नहीं चलेगी: संजीव सरदार

विधायक संजीव सरदार ने कहा कि मैंने ना तो किसी ठेकेदार से कमीशन मांगा है, ना किसी के साथ टेलीफोन पर बात हुई है। मेरे खिलाफ अनर्गल आरोप लगाया गया है, जिससे जनप्रतिनिधि होने के नाते मुझे ठेस पहुंची है। आरोप लगाने वाले ठेकेदारों पर कानूनी कार्रवाई करूंगा, जिससे भविष्य में कोई ठेकेदार जनप्रतिनिधि पर इस तरह का अनर्गल आरोप लगाने की हिमाकत ना कर सके। पूर्व की सरकारों में ऐसे ठेकेदारों का सिंडिकेट काम करता था, जिसे वे अब भी जारी रखना चाहते हैं। अब ऐसा नहीं होगा। ऐसे ठेकेदारों के सिंडिकेट एवं विभागों की मिलीभगत अब नहीं चलेगी। इस सरकार में हर काम पारदर्शी तरीके से होगा। विधायक बनने के पहले मैं 10 वर्षों तक जिला परिषद का सदस्य भी रहा, लेकिन इस दौरान मेरे ऊपर किसी ने कमीशन मांगने का आरोप नहीं लगाया। मुझे लगता है कि इस तरह का आरोप विपक्षियों के इशारे पर लगाया गया है, जिसका समय आने पर माकूल जवाब दिया जाएगा। वहीं जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी व घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की।

chat bot
आपका साथी