Jharkhand Assembly Election 2019 : इधर नेताजी उधर युवराज, किसके सिर होगा ताज

Jharkhand Assembly Election 2019. बड़ा टाइट फिनिश मैच होने वाला है। कहीं नेताजी आगे नजर आते हैं तो कहीं युवराज। नेताजी के चेले जबरदस्त जोश में है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 04:59 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : इधर नेताजी उधर युवराज, किसके सिर होगा ताज
Jharkhand Assembly Election 2019 : इधर नेताजी उधर युवराज, किसके सिर होगा ताज

चाकुलिया, पंकज मिश्र । Jharkhand Assembly Election 2019 जाने क्या होगा रामा रे, जाने क्या होगा रामा रे..। यही गीत गाते हुए खबरीलाल चला जा रहा था। तभी गोपाल होटल में बैठ कर चाय की चुस्कियां ले रहे बाबा की नजर उस पर पड़ गई। उन्होंने तुरंत आवाज लगाई और चाय पीने का इशारा करते हुए उसे अपने पास बुलाया। चाय का गिलास थमाते हुए पूछा- अरे भई कहां थे? दिनभर नजर नहीं आए।

खबरी बोला- बाबा हम दिन भर लोकतंत्र के महापर्व का नजारा देखने निकले हुए थे। क्या खूबसूरत नजारा था। चारों ओर लोग वोट पर्व के रंग में रंगे हुए थे। बूथों पर लंबी-लंबी कतारें दिख रही थी। गांव के लोगों का तो उत्साह देखने लायक था। बाबा ने बीच में टोकते हुए पूछा, भई ऊ सब तो ठीक है पर ई बताओ कि हवा किधर का चल रहा है? कुछ बुझा- सूझा रहा है कि नहीं? खबरी बोला- बाबा हमको तो लग रहा है कि बड़ा टाइट फिनिश मैच होने वाला है। कहीं नेताजी आगे नजर आते हैं तो कहीं युवराज। चाकुलिया में तो शहर से लेकर गांव तक हवा ही हवा चल रही है। नेताजी के चेले जबरदस्त जोश में है। खूंटा गाड़ कर बैठे हैं कि नेताजी के सिर पर ताज पहना कर ही उठेंगे।

भले ही नेताजी अंतध्र्यान है और कब व कहां प्रकट होंगे, यह भी पता नहीं है। पर उनके चेलों का उत्साह देखते बनता है। कहते हैं उत्तरांचल से लेकर पूर्वांचल तक हमने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। हमारी फीलिंडग भी एकदम टाइट है। हम विरोधी टीम को एक-एक रन के लिए तरसा देंगे। चाकुलिया एवं बहरागोड़ा दोनों पिच पर छक्के जड़ने का दावा कर रहे हैं।

उधर युवराज की टीम के खिलाड़ी कह रहे हैं कि भले ही चाकुलिया की पिच पर हमारी बल्लेबाजी कमजोर हो पर बहरागोड़ा की पिच पर हम इतने रन बना लेंगे कि मैच हमारी गिरफ्त से बाहर नहीं जा पाएगा। खबरी ने बाबा से पूछा- आपने कभी 20- 20 वाला मैच देखा है? कितना रोमांच एवं सस्पेंस होता है उसमें। बस यही समझ लीजिए। अब तो 23 को जब मैच का परिणाम आएगा, तभी खुलेगा राज कि किसके सिर होगा ताज। इतना कहकर खबरी वहां से चल पड़ा।

chat bot
आपका साथी