पुलिस ने बदली रणनीति, अब जनता की बारी

लॉकडाउन में लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने सड़क पर उतरे थाना प्रभारी संजीव कुमार झा की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद आखिरकार शहर में मंगलवार से व्यवस्था में सुधार हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:33 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 06:20 AM (IST)
पुलिस ने बदली रणनीति, अब जनता की बारी
पुलिस ने बदली रणनीति, अब जनता की बारी

संवाद सूत्र, मुसाबनी : लॉकडाउन में लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने सड़क पर उतरे थाना प्रभारी संजीव कुमार झा की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद आखिरकार शहर में मंगलवार से व्यवस्था में सुधार हुआ। पुलिस प्रशासन ने इसके लिए सबसे पहले मुसाबनी सब्जी मार्केट में अभियान शुरू किया था। दुकान पर भीड़ लगाने वालों को हिदायत देने के साथ लॉटरी के तहत सब्जी दुकानों को तीन जगह पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। जिसमें खाली पड़े बस स्टैंड, मुसाबनी पोस्ट ऑफिस मैदान एवं अस्पताल चौक का चयन हुआ। सोमवार को लॉटरी के तहत सभी दुकानदारों को अपनी दुकान बाजार से निकलकर इन नए स्थान पर लगाना पड़ा।

दुकान के सामने घेरे में दूरी बनाकर सब्जी की खरीद और बिक्री के निर्देश दिए गए। पोस्ट ऑफिस मैदान में भी सब्जी दुकानों के लिए निर्धारित दूरी पर मार्किंग की गई और व्यवस्थित ढंग से दुकानदारों को बिक्री करने को कहा गया। कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोकने किए जा रहे प्रभावी उपायों के चलते प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर दी है। सोशल डिस्टेंस रखने के साथ घरों पर ही रहने, बाहर नही निकलने जैसे निर्देशों का पालन कराने प्रशासन ने पूरी व्यवस्था बनाई है अब बारी आम लोगों की है।

सुनील किस्कू ने चाकुलिया में बांटी खाद्य सामग्री

लॉकडाउन में झामुमो तेरेंगा पंचायत कमेटी के अध्यक्ष सुनील किस्कू के नेतृत्व में चाकुलिया, चापड़ी व कुमिरमुड़ी गांव में जाकर चिन्हित असहाय गरीबों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। अध्यक्ष सुनील ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे घर से बाहर ना निकल कर लॉकडाउन का पालन करें। साथ ही किसी जरूरतमंद असहाय की सूचना मिलने पर उन्हें सूचित करें ताकि उन तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जा सके। इस दौरान झामुमो कार्यकर्ताओं में महेश्वर किस्कु, दुबराज कर्मकार, अमित सोरेन, नरसिंह किस्कु आदि ने योगदान दिया।

पूर्व विधायक कुणाल ने मुसाबनी में बांटा मोदी आहार

बहरागोड़ा के पूर्व विधायक व भाजपा नेता कुणाल षाड़ंगी ने समर्थकों के साथ मंगलवार को मुसाबनी के मेड़िया गांव में दर्जनों गरीबों के बीच मोदी आहार का वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से घर में ही रहने की अपील भी की ताकि कोरोना संक्रमण फैलने की चेन को तोड़ा जा सके। भाजपा के जिला अध्यक्ष चंडी चरण साव, भरत चंद्र भकत, सत्या तिवारी, हिमांशु मिश्रा, सरोज दत्ता, ऋषिदेव प्रसाद, पिटू नमाता, सपन भद्रो, अनूप दास, रोनी माहेश्वरी, कार्तिक बेलदार प्रमुख साथ थे।

हंस हसली पुस्तकालय ने गरीबों को पहुंचायी राहत

लॉक डाउन की स्थिति से निपटने के लिए शासन के साथ संस्थाओं द्वारा जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाई जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को अंचल के हंस हसली पुस्तकालय, जामशोल के संस्थापक शंकर मार्डी की ओर से गांव समेत सोनागाडा एवं बानालोपा आदि करीब 10 टोला के 120 जरूरतमंद परिवारों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। इसमें चावल, दाल, सरसों तेल और आलू दिया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान सिमल मार्डी, पंचायत समिति बासो हांसदा, विजय सोरेन, बस्ता हांसदा, सोभन हांसदा, भगमत मार्डी, अभिनाश हांसदा, सुखलाल, गुरुचरण प्रमुख उपस्थित थे। झामुमो ने विद्यार्थियों की मदद की

डुमरिया व गुड़ाबांधा प्रखंड के गांवों से आकर मुसाबनी में पढ़ाई करने वाले लगभग 20 छात्र-छात्रा लॉक डाउन में यहां फंस गए हैं। इन विद्यार्थियों की गुहार पर झामुमो नेता कान्हू सामंत ने तत्काल खाद्य सामग्री उपलब्ध कराते हुए आगे भी जरूरत पर सहयोग करने का भरोसा दिया है। इस दौरान केबी फरीद, सोमाय सोरेन, रामचंद्र मुर्मू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी