Health Infrastructure Scheme: पीएम नरेंद्र मोदी ने लांच की हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर योजना, जमशेदपुर के सांसद भी ऑनलाइन ऑनलाइन जुड़े

इस योजना का मकसद लंबी अवधि के लिए पब्लिक हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाना और उसमें सुधार करना है। वहीं सांसद ने यह भी कहा कि दुर्गापूजा तो खत्म हो गया लेकिन अभी दीपावली और छठ पर्व आने वाला है। ऐसे में उस दौरान भी हमलोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:22 PM (IST)
Health Infrastructure Scheme: पीएम नरेंद्र मोदी ने लांच की हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर योजना, जमशेदपुर के सांसद भी ऑनलाइन ऑनलाइन जुड़े
पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन लांच किया।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी से पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन लांच किया। इसका सीधा प्रसारण जमशेदपुर के सिविल सर्जन कार्यालय में भी किया गया। इस मौके पर सांसद विद्युत वरण महतो, सिविल सर्जन डॉ एके लाल व एसीएमओ डॉ. साहिर पाल उपस्थित थे। प्रधानमंत्री का संबोधन खत्म होने के बाद सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि इस मिशन से हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी। इससे लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

इस योजना का मकसद लंबी अवधि के लिए पब्लिक हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाना और उसमें सुधार करना है। वहीं, सांसद ने यह भी कहा कि दुर्गापूजा तो खत्म हो गया लेकिन अभी दीपावली और छठ पर्व आने वाला है। ऐसे में उस दौरान भी हमलोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी ताकि कोरोना से बचा जा सके। सांसद ने कहा कि इस योजना से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना से हेल्थ केयर सिस्टम में जो कमी है उसे दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हेल्थ मिशन के तहत आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी से विस्तार किया जा जाएगा।

chat bot
आपका साथी