Cyber Crime : जमशेदपुर एफसी के फिजिशियन थेरेपिस्ट हुए साइबर ठगी के शिकार, ठगों ने उड़ाए इतने रुपये उड़ाए

जमशेदपुर एफसी के फिजिशियन थेरेपिस्ट साइबर ठगी के शिकार हुए। साइबर ठगों ने पूर्वी दिल्ली में उनके एक्सिस बैंक के खाते से 79992 रुपये उड़ा ल‍िए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 03:13 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 03:13 PM (IST)
Cyber Crime : जमशेदपुर एफसी के फिजिशियन थेरेपिस्ट हुए साइबर ठगी के शिकार, ठगों ने  उड़ाए इतने रुपये उड़ाए
Cyber Crime : जमशेदपुर एफसी के फिजिशियन थेरेपिस्ट हुए साइबर ठगी के शिकार, ठगों ने उड़ाए इतने रुपये उड़ाए

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (जेएफसी) के फिजिशियन थेरेपिस्ट विवेक निगम साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। जमशेदपुर एफसी और ओडिशा एफसी के मैच से छह घंटे पहले साइबर ठगों ने उनके खाते से 79,992 रुपये उड़ा लिए। यह राशि विवेक के खाते से आठ बार में निकाली गई। साइबर ठग ने विवेक के खाते से एक बार में 9,999 रुपये निकाले हैं। इसके बाद साइबर ठग रुपये ट्रांसफर करता रहा लेकिन, विवेक लाचार हो कुछ कर न सके। मैच में व्यस्त होने के कारण विवेक ने कहीं कोई शिकायत नहीं की। वो बाद में इसकी शिकायत करेंगे।

पूर्वी दिल्ली के एक्सिस बैंक में है खाता

विवेक का खाता पूर्वी दिल्ली स्थित एक्सिस बैंक में है। क्रेडिट कार्ड में कुछ त्रुटियों को लेकर सोशल मीडिया पर उन्होंने मदद के लिए पोस्ट किया था। मंगलवार को उनके नंबर पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह बैंक का कर्मचारी बोल रहा है। वह इस मामले में उनकी मदद कर सकता है। इसके बाद फोन करने वाले ने विवेक को भरोसे में लेकर उनके नंबर पर एक मैसेज भेजा और भेजे गए मैसेज को किसी दूसरे नंबर पर भेजने को कहा। विवेक ने ऐसा ही किया। इसके बाद एक नंबर से विवेक को लिंक भेजा गया। इसमें क्लिक कर बैंक से संबंधित जानकारी भरने को कहा गया। विवेक ने जैसे ही जानकारी भरने के बाद इसे सबमिट किया। वैसे ही ठग ने फोन काट दिया। इसके बाद उनके खाते से 9,992 रुपये किसी अन्य के खाते में चले गए।  

chat bot
आपका साथी