घाटशिला कॉलेज में पीजी परीक्षा की तैयारी पूरी

कोल्हान विश्विद्यालय के पीजी सेमेस्टर फोर्थ की परीक्षा 29 सितंबर से शुरू हो रही है। 29 सितंबर से साइंस की परीक्षा शुरू हुई। साइंस विषय घाटशिला महाविद्यालय में नहीं है। यहां आ‌र्ट्स और कामर्स की पढ़ाई होती है। जिसकी परीक्षा 30 सितंबर से शुरू हो रही है..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 12:57 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:15 AM (IST)
घाटशिला कॉलेज में पीजी परीक्षा की तैयारी पूरी
घाटशिला कॉलेज में पीजी परीक्षा की तैयारी पूरी

संसू, घाटशिला : कोल्हान विश्विद्यालय के पीजी सेमेस्टर फोर्थ की परीक्षा 29 सितंबर से शुरू हो रही है। 29 सितंबर से साइंस की परीक्षा शुरू हुई। साइंस विषय घाटशिला महाविद्यालय में नहीं है। यहां आ‌र्ट्स और कामर्स की पढ़ाई होती है। जिसकी परीक्षा 30 सितंबर से शुरू हो रही है। इस वैश्विक महामारी में कॉलेज व यूनिवर्सिटी प्रशासन शारीरिक दूरी के नियमों तथा गाइडलाइंस का पालन करते हुए परीक्षा लेगी। घाटशिला महाविद्यालय में परीक्षा में आने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से लेकर परीक्षा देने तक पूर्ण रूप से शारीरिक दूरी का अनुपालन करवाया जाएगा। कालेज गेट से विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी के अनुपालन कराते हुए प्रवेश करवाया जाएगा। इसके लिए कॉलेज गेट में गोल गोल घेरा बनाया गया है। विद्यार्थियों के हांथो को सैनिटाइज किया जाएगा। थर्मल स्क्रिनिग से विद्यार्थियों की जांच होगी। उसके बाद परीक्षा रूम में प्रवेश करवाया जाएगा। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था में भी शारीरिक दूरी का अनुपालन होगा। एक बेंच में एक विद्यार्थी परीक्षा लिखेंगे। एक बेंच को छोड़ -छोड़ कर परीक्षार्थियों को बेंच में बैठाया जाएगा। ताकि परीक्षा के दरमियान भी परीक्षा कक्ष में शारीरिक दूरी का अनुपालन हो सके। जिन विद्यार्थियों के पास मास्क नहीं होगा उन्हें मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा।

प्राचार्य पीके गुप्ता ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई हैं। कोविड 19 के सारे नियमों व गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा लेने की व्यवस्था की गई हैं।

शिक्षकों व कर्मचारियों को दिए जाएंगे फेस शिल्ड व हैंड ग्लव्स : परीक्षा के दौरान परीक्षा ड्यूटी में प्रतिनियुक्त शिक्षकों व कर्मचारियों को आवश्यक सुरक्षात्मक चीजें दी जाएगी। उन्हें फेस शिल्ड, हैंड ग्लब्स, मास्क, सैनिटाइजर इत्यादि सुरक्षात्मक चीजें दी जाएगी। परीक्षा को लेकर ड्यूटी में प्रतिनियुक्त शिक्षक व कर्मचारियों को कोविड 19 के गाइडलाइन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया हैं।

chat bot
आपका साथी