Coronavirus से बचाव के लिए भगवान की शरण, देश पारगना ने जाहेरथान में की इष्ट देवता की पूजा-अर्चना

Jamshedpur Jharkhand News. कोरोना से बचाव के लिए झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के घाटिशला में पूजा-अर्चना की दौर शुरू हो गया है। आदिवासी समाज की ओर से अपने इष्ट देवता की पूजा- अर्चना पूजा - अर्चना कर कोरोना संक्रमण से पूरे विश्व को मुक्ति दिलाने की कामना की गइ।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:29 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:57 AM (IST)
Coronavirus से बचाव के लिए भगवान की शरण, देश पारगना ने जाहेरथान में की इष्ट देवता की पूजा-अर्चना
फूलडुंगरी पहाड़ के जाहेरथान में पूजा - अर्चना करते देश पारगना बैजू मुर्मू व ग्रामीण।

घाटशिला(पूर्वी सिंहभूम), जासं। Jamshedpur, Jharkhand News कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के घाटिशला में पूजा-अर्चना की दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को आदिवासी समाज की ओर से फुलडुंगरी पहाड़ के ऊपर जाहेरथान में देश पारगना बैजू मुर्मू व पावड़ा के ग्रामीणों ने कोरोना महामारी से बचाव करने के लिए अपने इष्ट देवता की पूजा- अर्चना की। पूजा - अर्चना के बाद देवी -देवता से प्रार्थना कर कोरोना संक्रमण से पूरे विश्व को मुक्ति दिलाने की कामना की।

देबश पारगना बैजू मुर्मू ने पावड़ा गांव समेत आसपास के सभी गांवों के लोगों से यह अपील की कि इस महामारी से हमें डटकर लड़ना होगा। साथ ही साथ सरकार के गाइडलाइंस को भी हमें फॉलो करना होगा। उन्होंने कहा कि जब भी हम बाहर निकले तो मास्क पहने एवं शारीरिक दूरी का पालन करें। उन्होंने यह भी कहा कि जब भी कोई आपदा आती है तो हम अपने इष्ट देवता से प्रार्थना करते हैं कि आपदा से हमें मुक्ति दिलाएं। उन्होंने तरफ पारगना, घाट पारगना, मांझी बाबा व ग्राम प्रधान से आग्रह किया कि अपने परिवार सहित गांव के सभी लोगों को वैक्सीन लेने की सलाह दें। यदि आज हम नहीं चेते तो आने वाली पीढी हमें माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वे वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके हैं।

 ये रहे पूजा के मौके पर मौजूद

पूजा -अर्चना के मौके पर देश पारगना बैजू मुर्मू, पावड़ा ग्राम प्रधान राजेश बेसरा, फुलडुंगरी के प्रधान, बायला मर्डी, काशी हांसदा, महादेव मुर्मू, चंपई हांसदा, नंदी पातर, साधुराम हांसदा व कई ग्रामीण उपस्थित थे। सबों ने इष्ठ देवता से कोरोना के संकट से उबारने की प्रार्थना की। 

chat bot
आपका साथी