Jamshedpur Traffic : जमशेदपुर में जाम के झाम से राहगीर परेशान, प्रशासन नहीं लगा पा रहा लगाम

जाम का झाम से हर कोई हलकान है लेकिन प्रशासन इस पर लगाम लगाने में असफल रही है। चाहे मानगो ब्रिज हो या फिर बिष्टुपुर जुगसलाई स्टेशन हो या फिर साकची-बारीडीह रोड। हर तरफ लोग परेशान है लेकिन अंधी हो चुकी प्रशासन की कान में जूं तक नहीं रेंगती।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:51 AM (IST)
Jamshedpur Traffic : जमशेदपुर में जाम के झाम से राहगीर परेशान, प्रशासन नहीं लगा पा रहा लगाम
जमशेदपुर में जाम का झाम से परेशान अवाम। प्रशासन नहीं लगा पा रहा लगाम।

जमशेदपुर, जासं। जाम का झाम से हर कोई हलकान है, लेकिन प्रशासन इस पर लगाम लगाने में पूरी तरह असफल रहा है। चाहे मानगो ब्रिज हो या फिर बिष्टुपुर, जुगसलाई स्टेशन हो या फिर साकची-बारीडीह रोड। हर तरफ लोग परेशान है, लेकिन अंधे हो चुके प्रशासन के कान में जूं तक नहीं रेंगती।

मानगो नगर निगम के तहत डिमना चौक से पटमदा जाने वाला मेन रोड में एमजीएम कॉलेज तक सड़क के दोनों तरफ दुकानदार एवं ठेला लगाने वालों से मुख्य सड़क हमेशा जाम रहता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क पर दुकान लगाने वालों के साथ ही जनवरी माह में पिकनिक मनाने के लिए डिमना जाने के लिए वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती है। जिसके कारण उस सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है। रविवार को तो इस रोड पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

उपायुक्‍त के आदेश की अनदेखी

उपायुक्त के निर्देश की यहां धज्जियां उड़ाई जा रही हैंं। उपायुक्त ने जमशेदपुर शहर में सड़क पर अतिक्रमण कर सामान बेचने वाले या सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था। लेकिन डिमना चौक से एमजीएम कॉलेज तक हो रहे जाम की सुधि लेने वाला कोई नहीं है । यह अभियान यहां फीका पड़ गया है । हालांंकि मानगो नगर निगम द्वारा डिमना रोड और पारडीह रोड में यह अभियान चल रहा है, जबकि डिमना चौक से एमजीएम कॉलेज तक यह अछूता रह गया है ।

दुर्घटना की संभावना बराबर

सड़क के दोनों तरफ ठेला वाले, फुटपाथी विक्रेता सड़क पर दुकानदारों द्वारा बढ़ा कर सामान बेचने, सड़क के किनारे अवैध रूप से झोपड़पट्टी बनाकर आवागमन को बाधित करना, सड़क के आसपास गंदगी का अंबार लगे रहना, सड़क पर वाहन खड़ा करने से हमेशा आम राहगीरों को चलने में कठिनाइयां हो रही है। सड़क पर अतिक्रमण होने से हमेशा दुर्घटना घटित होने की भी संभावना बनी रहती है । स्थानीय निवासी विजय ने बताया कि प्रशासन द्वारा इसपर ध्यान नही देने से आम जनता में आक्रोश देखने को मिल रहा है । यहां प्रशासन बेफिक्र और जनता परेशान नजर आ रही है। स्थानीय निवासियों ने मानगो नगर निगम से इस क्षेत्र में भी अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाने का आग्रह किया गया है, ताकि आम जनता राहत की सांस ले सके।

chat bot
आपका साथी