Suicide in Hospital: जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल के शौचालय में मरीज ने फांसी लगाकर दी जान

Suicide in Jamshedpur Hospital. महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को एक बड़ी घटना घटी। दोपहर में मेडिकल वार्ड के शौचालय में एक मरीज ने फांसी लगाकर जान दे दी। इससे अस्पताल में आफता-तफरी मच गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:12 PM (IST)
Suicide in Hospital: जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल के शौचालय में मरीज ने फांसी लगाकर दी जान
फांसी लगाकर जान देने वाले मरीज का नाम कैलाश पूर्ति बताया जा रहा है।

जमशेदपुर, जासं। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को एक बड़ी घटना घटी। दोपहर में मेडिकल वार्ड के शौचालय में एक मरीज ने फांसी लगाकर जान दे दी। इससे अस्पताल में आफता-तफरी मच गई। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

इधर, अस्पताल प्रबंधन भी अपने स्तर से जांच कर रही है। अभी तक मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। हालांकि, एमजीएम अस्पताल में यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी मेडिकल वार्ड से कई मरीज कूद कर जान दे दी थी। इसे देखते हुए पूरे अस्पताल के खिड़की में लोहे की जाली लगाई गई थी। सोमवार को फांसी लगाकर जान देने वाले मरीज का नाम कैलाश पूर्ति बताया जा रहा है। वह कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त था। मरीज के बीएचटी पेपर की भी जांच की जा रही है। एमजीएम अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद चौधरी ने कहा कि अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

काफी देर के बाद बेड पर नहीं आया पर हुआ संदेह

बगल के बेड पर भर्ती एक मरीज के स्वजन ने बताया कि कैलाश पूर्ती काफी देर पहले शौचालय गया था। उसके काफी देर के बाद वह अपने बेड तक नहीं पहुंचा। इसे देखकर मन में तो थोड़ा शंका हुइ तो उन्होंने शौचालय में जाकर देखे तो कैलाश दुपट्टा के माध्यम से फांसी लगाया हु्आ था। इसके बाद वे हल्ला करने लगे। इस दौरान वार्ड के सारे मरीज व अटेंडर आ गए। इसके बाद कैलाश को इमरजेंसी विभाग में ले जाया गया जहां  चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अब पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।

chat bot
आपका साथी