साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर के दौरान यात्री की मौत, यात्रियों में दहशत

Indian Railways. साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच के बर्थ नंबर 27 से शनिवार को एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फ़ैल गइ ।यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफ़र कर रहा था इसी दौरान उसकी मौत हो गयी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:31 PM (IST)
साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर के दौरान यात्री की मौत, यात्रियों में दहशत
टीटीई तथागत चटर्जी को टिकट दिखाने के लिए उठाने लगा तो वह नहीं उठा।

चक्रधरपुर, जासं। चक्रधरपुर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच के बर्थ नंबर 27 से शनिवार को एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फ़ैल गइ । बताया जाता है कि यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफ़र कर रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गयी।

चक्रधरपुर स्टेशन में यात्री के अंदर कोई हलचल नहीं दिखने पर मेडिकल की टीम को सूचना दी गयी लेकिन मेडिकल की टीम एक घंटे विलंब से मौके पर पहुंची और यात्री को मृत घोषित कर दिया । ट्रेन में सफ़र के दौरान यात्री की मौत की खबर से ट्रेन में सफ़र कर रहे अन्य यात्रियों में खौफ समा गया । जिस कोच में यात्री की मौत हुई उसे खाली कर दिया गया ।

बिलासपुर निवासी की ट्रेन में हुई मौत

मृतक यात्री का नाम तथागत चटर्जी है । वह बिलासपुर का रहने वाला था। वह किसी काम से आसनसोल गया हुआ था । वापसी के क्रम में उसका दोस्त आनंद बत्रा भी साऊथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के ए वन कोच में उसके साथ सफ़र कर रहा था। इसी दौरान सुबह टीटीई उसके पास पहुंचा और सोये हुए तथागत चटर्जी को टिकट दिखाने के लिए उठाने लगा । जब वह नहीं उठा तो उसके दोस्त आनंद बत्रा को टीटीई ने जगाया । आनंद बत्रा ने भी जब तथागत चटर्जी को जगाने की कोशिश की तो वह नहीं जागा । तथागत चटर्जी मूर्छित अवस्था में लग रहा था । आनन फानन में चक्रधरपुर स्टेशन में रेलवे के मेडिकल की टीम को सूचना दी गयी । आनंद बत्रा ने बताया कि कोई भी उसके दोस्त को हाथ लगाने तक के लिए आगे नहीं आया ।

सूचना के एक घंटे बाद पहुची मेडिकल टीम

मेडिकल की टीम एक घंटा विलम्ब से चक्रधरपुर स्टेशन पहुंची । इस दौरान हंगामा,प्रशासनिक ड्रामा और स्टेशन व ट्रेन में अफरा तफरी का माहौल बना रहा । आखिरकार ऑपरेटिंग विभाग के कर्मचारियों ने कोच के अंदर घुसकर तथागत के शव को ट्रेन से बाहर निकाल जीआरपी को सौंपा । एक घंटे विलंब से पहुंची रेलवे अस्पताल की डॉक्टर ने तथागत की जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया । इसके बाद ट्रेन के कोच को सेनेटाईज किया गया । पूरी ट्रेन को सेनेटाईज करने की जहमत नहीं उठाई गयी । ट्रेन को गंतव्य मार्ग के लिए रवाना कर दिया गया । तथागत के दोस्त आनंद बत्रा ने कहा कि मेडिकल की टीम लेट से आयी जिसके कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा । इस घटना ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल की तैयारी की पोल खोल कर रख दी है । आपातकाल में समय पर स्टेशन व ट्रेन में ना तो डॉक्टर उपलब्ध हो पाते हैं और नहीं किसी प्रकार की चिकित्सीय सुविधा ।

कोरोना जांच के उपरांत हुआ पोस्टमार्टम

यात्री तथागत की मौत को लोग कोरोना संक्रमण से जोड़कर देख रहे हैं, लेकिन इस पूरे मामले की जांच के बाद ही मौत के असल कारणों का पता चल पाएगा । चक्रधरपुर जीआरपी तथागत के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गयी है और उसके दोस्त आनंद बत्रा से पूछताछ कर रही है । तथागत की मौत कैसे किस परिस्थिति में हुई इसका पता लगा रही है। वहीं चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में मृतक का कोरोना जांच कर पोस्टमार्टम किया गया। तदोपरांत शव को बंगाली एसोसिएशन के शव वाहन से बिलासपुर निवास स्थान के लिए भेज दिया गया है।

कोरोना से बचें

बहरहाल, इस घटना से यह भी साबित हो रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डबल स्ट्रेन के कोरोना वायरस के खौफ के बीच सफ़र जानलेवा भी हो सकता है । इसलिए ज्यादा जरुरी होने पर ही लोग घर से बाहर निकलें । बाहर निकलते भी हैं तो मास्क सेनेटाईजर का प्रयोग जरूरी है। खुद को भीड़ से भी बचाना जरूरी है क्योंकि समय पर आपको मदद और उपचार मिलना इस संक्रमण के दौर में बहुत मुश्किल दिख रहा है । कहीं भी माकूल व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। इसलिए घर में रहें सुरक्षित रहें ।

chat bot
आपका साथी