छह घंटे में तीन मौत से चाकुलिया में दहशत

चाकुलिया में कोरोना वायरस अब अपना खौफनाक रूप दिखाने लगा है। महज छह घंटे के भीतर हुई तीन मौतों से पूरा इलाका दहल गया है। चारों तरफ दहशत का आलम है। मंगलवार को दिन भर शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा..

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:00 AM (IST)
छह घंटे में तीन मौत से चाकुलिया में दहशत
छह घंटे में तीन मौत से चाकुलिया में दहशत

संसू, चाकुलिया : चाकुलिया में कोरोना वायरस अब अपना खौफनाक रूप दिखाने लगा है। महज छह घंटे के भीतर हुई तीन मौतों से पूरा इलाका दहल गया है। चारों तरफ दहशत का आलम है। मंगलवार को दिन भर शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन द्वारा मना करने के बावजूद जो बाहर घूमते नजर आते थे, वैसे लोग भी तीन मौत की खबर फैलने के बाद अपने घरों में सिमटने गए। सबसे दुखद बात यह है कि शहर में हुई तीनों ही मौतें 40 से 50 वर्ष आयु वर्ग के लोगों की है। बता दें कि सोमवार की मनहूस शाम सबसे पहले शहर के पुराना बाजार निवासी 41 वर्षीय युवा व्यवसायी सह सामाजिक कार्यकर्ता के निधन की सूचना आई।

कोरोना संक्रमित होने के बाद उक्त युवक घर पर रहकर अपना इलाज कर रहे थे। 7- 8 दिनों के बाद जब सांस लेने में दिक्कत होने लगी और ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल 50 पहुंच गया, तब आनन-फानन में उन्हें जमशेदपुर के एक नर्सिंग होम ले जाया गया। 2 दिन वहां रहने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं हुआ और सोमवार शाम करीब 5 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। मृतक के परिवार में अन्य कई लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं जिसमें उनकी मां की हालत फिलहाल गंभीर है। शोक में डूबा शहर : अभी एक युवा व्यवसायी की मौत की खबर से शहर शोक में डूबा हुआ था, तभी एक और मनहूश खबर आ गई। दवा दुकानदार की मौत के तीन घंटे बाद शहर के जुगीपाड़ा निवासी 49 वर्षीय किराना दुकानदार ने झाड़ग्राम में दम तोड़ दिया। उक्त दुकानदार को बीते आठ मई को स्थानीय सीएचसी में जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया था। सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें स्थानीय आनंदलोक अस्पताल में भर्ती किया गया था। परंतु दो दिन के भीतर उनकी स्थिति और बिगड़ गई। सोमवार शाम झाड़ग्राम अस्पताल में रात करीब आठ बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद रात करीब 11 बजे आनंदलोक अस्पताल में भर्ती 40 वर्षीय महिला मरीज ने भी दम तोड़ दिया। वह शहर के नागानल कॉलोनी की निवासी थी। वह भी बीते 8 मई को जांच में कोरोना संक्रमित पाई गई थी। उन्हे भी सांस लेने में तकलीफ होने पर आनंदलोक अस्पताल में भर्ती किया गया था। गंडानाटा के बुजुर्ग की कोरोना से मौत : कोरोना संक्रमित होकर के शहर के आनंदलोक अस्पताल में इलाजरत बहरागोड़ा प्रखंड के गंडानाटा गांव निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग ने भी मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। उनकी जांच भी पश्चिम बंगाल से आने के क्रम में चाकुलिया चेक नाका पर बीते 8 मई को की गई थी जिसमें पॉजिटिव पाए जाने के बाद आनंदलोक अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। पीपीई किट पहनकर किया दाह संस्कार : कोरोना संक्रमित होकर मरने वाले लोगों के स्वजनों को प्रशासन की तरफ से पीपीई किट मुहैया किया गया ताकि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दाह संस्कार किया जा सके। बीडीओ सह इंसीडेंट कमांडर देवलाल उरांव ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक मृतक के शव को सील कर उसे परिजनों को सौंप दिया गया। शव लेने आए चार लोगों को पीपीई किट मुहैया किया गया तथा सभी जरूरी एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी