बागबेड़ा जलापूर्ति योजना के लिए 51 घंटे अनशन करेंगे पंचायत प्रतिनिधि

उपायुक्त से जल्द जलापूर्ति योजना का काम चालू कराने की मांग की।

Bagbera water supply scheme. बागबेडा कीताडीहधाधीडीह क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला पार्षद किशोर यादव के नेतृत्व में उपायुक्त कार्यलय में ज्ञापन सौंपकर बागबेडा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम पुनः शुरू करने की मांग की।

Rakesh RanjanTue, 23 Feb 2021 05:48 PM (IST)

पंचायत प्रतिनिधियो का एक प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त को सौंपा मांगपत्र

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बागबेड़ा के बंद पड़े ग्रामीण जलापूर्ति योजना को दोबारा चालू करने के लिए

बागबेडा, कीताडीह,धाधीडीह क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधि मंडल जिला पार्षद किशोर यादव के नेतृत्व मे उपायुक्त कार्यलय में ज्ञापन सौंपकर बागबेडा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम पुनः शुरू करने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम विभागीय एवं कार्यपालक एजेंसी आइएलएफएस की लापरवाही के कारण पिछले छह माह से काम बंद है। गर्मी शुरू होने को है बागबेडा, कीताडीह, धाधीडीह क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या है। योजना का पाईप बिछाने का काम बडोद़ा घाट में पाईप लाईन पार करने के लिए ब्रीज निर्माण का काम अविलंब शुरू करने की मांग की गयी, ताकि ब्रीज निर्माण बारिस के मौसम से पहले पूरा किया जा सके। किशोर यादव ने बताया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना 2015 में शुरू हुई थी, योजना को 2018 में पूरा होना था, लेकिन आज 2021 में भी यह योजना अधूरा है। यादव ने बताया कि  योजना की 237 में से 211 करोड रुपये की राशि खर्च होने के बाद भी बागबेड़ा, कीताडीह, धाधीडीह क्षेत्र के लोगो को एक बूंद भी पानी नहीं मिल रहा है। जिला पार्षद किशोर यादव ने मांगपत्र के माध्यम से उपायुक्त से जल्द जलापूर्ति योजना का काम चालू कराने की मांग की। जल्द कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया तो बागबेडा, कीताडीह, धाधीडीह के पंचायत प्रतिनिधिगण  योजना का काम चालू करने की मांग को लेकर 27 एवं 28 फरवरी को 51 घंटे की अनशन करने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल में मुखिया प्रतिमा मुंडा, नीनू कुदादा, जोबा मार्डी, बुधराम टोप्पो, पंचायत समिति सदस्य धमेंद्र चौहान, नीरज सिंह, झरना मिश्रा, वार्ड सदस्य सुरेश निषाद, प्रमोद शाह, राज कुमार गोंड, विष्णु ठाकुर आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.