नई दिल्ली में लगी प्रदर्शनी में सोनारी की मुक्ता गुप्ता की पेंटिग प्रदर्शित

नई दिल्ली के रफी मार्ग स्थित आइफैक्स आर्ट गैलरी में लगी प्रदर्शनी में सोनारी निवासी मुक्ता गुप्ता की पेंटिग लगी है। देश के नामी-गिरामी चित्रकारों-शिल्पकारों की 22-28 अक्टूबर तक लगी प्रदर्शनी में मुक्ता गुप्ता की भी कई पेंटिग है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:00 AM (IST)
नई दिल्ली में लगी प्रदर्शनी में सोनारी की मुक्ता गुप्ता की पेंटिग प्रदर्शित
नई दिल्ली में लगी प्रदर्शनी में सोनारी की मुक्ता गुप्ता की पेंटिग प्रदर्शित

जासं, जमशेदपुर : नई दिल्ली के रफी मार्ग स्थित आइफैक्स आर्ट गैलरी में लगी प्रदर्शनी में सोनारी निवासी मुक्ता गुप्ता की पेंटिग लगी है। देश के नामी-गिरामी चित्रकारों-शिल्पकारों की 22-28 अक्टूबर तक लगी प्रदर्शनी में मुक्ता गुप्ता की भी कई पेंटिग है। मुक्ता मंगलवार को ही भोपाल से दिल्ली पहुंची हैं, जहां वे 18-24 अक्टूबर तक टैगोर नेशनल आर्ट कैंप में भाग ले रही थीं।

ऑल इंडिया फाइन आ‌र्ट्स एंड क्राफ्ट्स सोसाइटी, नई दिल्ली के सौजन्य से आयोजित इस प्रदर्शनी में मुक्ता गुप्ता को शामिल होने का विशेष न्योता मिला था। मुक्ता की पेंटिग अब तक देश की लगभग हर बड़ी गैलरी में प्रदर्शित हो चुकी है। वह भारत में करीब 150 और विदेश में 10 एकल पेंटिग प्रदर्शनी लगा चुकी हैं। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 से अधिक आर्ट वर्कशॉप में भाग ले चुकी हैं। मुक्ता मानवीय संबंधों व प्रेम के रिश्ते को ऑयल पेंटिग के जरूरी विशिष्ट तरीके से प्रस्तुत करती हैं। मुक्ता कहती हैं कि मुझे अपनी पेंटिग के माध्यम से जमशेदपुर का नाम देश-विदेश में रोशन का मौका मिलता है, इससे मुझे बहुत खुशी महसूस होती है।

इससे पहले वह भोपाल के रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी में 18 से 24 अक्टूबर तक आयोजित टैगोर नेशनल आर्टिस्ट कैंप की खासियत यह थी कि इसमें देश की चुनिदा महिला पेंटर ही शामिल हुई थीं। टैगोर इंटरनेशनल सेंटर फॉर आर्ट एंड कल्चर, रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी भोपाल द्वारा आयोजित आर्टिस्ट कैंप 'विश्व रंग' का उद्घाटन कॉलेज ऑफ आ‌र्ट्स एंड क्राफ्ट्स, यूनिवर्सिटी ऑफ लखनऊ के पूर्व प्राचार्य प्रो. जयकृष्ण अग्रवाल ने किया था।

chat bot
आपका साथी