कोरोना संक्रमितों के लिए जमशेदपुर में पेड आइसोलेशन की सुविधा शुरू, फिलहाल दो होटल हुए तैयार, ये रही पूरी जानकारी

Paid isolation facility in Jamshedpur कोरोना के बढ़ते संक्रमण और आइसोलेशन बेड की कमी को देखते हुए शहर में पेड-आइसोलेशन की सुविधा शुरू की गई है। उपायुक्त सूरज कुमार ने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। फिलहाल इसके लिए शहर के दो होटल तैयार हुए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:43 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों के लिए जमशेदपुर में पेड आइसोलेशन की सुविधा शुरू, फिलहाल दो होटल हुए तैयार, ये रही पूरी जानकारी
पिछली बार कोरोना में कई होटलों में पेड-आइसोलेशन की सुविधा थी।

जमशेदपुर, जासं।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण और आइसोलेशन बेड की कमी को देखते हुए शहर में पेड-आइसोलेशन की सुविधा शुरू की गई है। उपायुक्त सूरज कुमार ने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। फिलहाल इसके लिए शहर के दो होटल तैयार हुए हैं।

इसकी शुुरुआत मानगो के डिमना स्थित सुमन होटल के पास होटल एलएन इंटरनेशनल और साकची के होटल गोल्डेन पैलेस से की गई है। होटल एलएन इंटरनेशनल में सिंगल बेड के लिए प्रतिदिन जीएसटी सहित 1344 रुपये और एपीआई (सुबह का नाश्ता व दोपहर व रात का भोजन) की सुविधा के साथ जीएसटी सहित 2016 रुपये लगेंगे। वहीं साकची के आमबगान में जिला परिषद कार्यालय के सामने स्थित होटल गोल्डेन पैलेस में सिंगल बेड के लिए जीएसटी सहित 1568 रुपये लिए जाएंगे। होटल एलएन इंटरनेशनल में 15 कमरे हैं, जबकि गोल्डेन पैलेस में पांच कमरे इसके लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

पिछली बार भी थी सुविधा

उपायुक्त ने ट्विटर के माध्यम से आग्रह किया है कि जो भी संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं और उनके घर पर अलग कमरे व वाशरूम की सुविधा नहीं है, वह इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यहां होटल प्रबंधन द्वारा काेरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन के लिए तमाम सुविधा दी जाएगी। ज्ञात हो कि पिछली बार कोरोना में कई होटलों में पेड-आइसोलेशन की सुविधा थी। इसके तहत दर्जनों होटल में पेड आइसोलेशन की सुविधा शुरू हुई थी। कुछ होटल को तो कोविड केयर सेंटर के रूप में भी विकसित किया गया था। वहां चिकित्सक जाकर मरीजों की देखभाल भी करते थे।

People are asking to restart the paid isolation facility for Asymptomatic and Mild Symptomatic Patients, who doesn’t want to infect their families. On request of district administration following hotels have agreed to extend their services to positive patients.@HemantSorenJMM pic.twitter.com/x3Yd7P9s0L— DC East Singhbhum (@DCEastSinghbhum) April 20, 2021

chat bot
आपका साथी