Oxygen Express: टूटती सांसों को जमशेदपुर से आस, टाटानगर से 120 टन लिक्विड आक्सीजन लेकर फिर रवाना हुई ट्रेन

Oxygen Express झारखंड का जमशेदपुर देश के दूसरे राज्यों को आक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है। टाटानगर रेलवे स्टेशन से अब तक चार आक्सीजन एक्सप्रेस विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हो चुकी है। दक्षिण पूर्व रेलवे की मदद से अब तक 30 आक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन हो चुका है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:27 PM (IST)
Oxygen Express: टूटती सांसों को जमशेदपुर से आस, टाटानगर से 120 टन लिक्विड आक्सीजन लेकर फिर रवाना हुई ट्रेन
आक्सीजन एक्सप्रेस नई दिल्ली के ओखला के लिए रवाना हुइ है।

जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 के सेकेंड वेव के समय देश के विभिन्न राज्यों में आक्सीजन की किल्लत हो गई है और गंभीर रूप से बीमार कई मरीजों की आक्सीजन की कमी के कारण मौत हो चुकी है। लेकिन झारखंड का जमशेदपुर देश के दूसरे राज्यों को आक्सीजन की आपूर्ति कर रहा है।

टाटानगर रेलवे स्टेशन से अब तक चार आक्सीजन एक्सप्रेस विभिन्न राज्यों के लिए रवाना हो चुकी है। पिछले दिनों टाटानगर रेलवे स्टेशन से पहले दिन लगभग 80 टन और दूसरे दिन 32 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन लखनऊ के लिए रवाना किया गया था। इसके बाद एक आक्सीजन एक्सप्रेस फरीदाबाद के लिए भेजा गया था। बीते दिनों टाटानगर स्टेशन से 120 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन लेकर एक आक्सीजन एक्सप्रेस नई दिल्ली के ओखला के लिए रवाना हुइ है।

आपको बता दें कि दक्षिण पूर्व रेलवे की मदद से अब तक 30 आक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन हो चुका है। इसमें बाेकारो स्टील सिटी, टाटानगर और राउरकेला से अब तक 1500 टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के लिए रवाना हो चुका है। 30 में से 13 ट्रेन बोकारो से लखनऊ के लिए, सात ट्रेन बोकारो से भोपाल व जबलपुर के लिए, एक ट्रेन बोकारो से बरेली के लिए जबकि अप्रैल माह में चार ट्रेन टाटानगर से लखनऊ, ओखला और राउरकेला से फरीदाबाद के लिए रवाना हो चुकी है। दक्षिण पूर्व रेल प्रबंधन का कहना है कि उनकी यह सेवा भविष्य में भी निरंतर जारी रहेगी। जिस राज्य में आक्सीजन की किल्लत होगी वहां आक्सीजन एक्सप्रेस को भेजा जाएगा।

Second rake of #OxygenExpress rolling out from Tatanagar to Okhla
with 6 numbers of 20ft
containers containing 120T of Liquid Medical Oxygen (LMO) pic.twitter.com/mnpEiKbnqO

— South Eastern Railway (@serailwaykol) May 8, 2021
chat bot
आपका साथी