Jamshedpur के मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट का बैंक एकाउंट बंद करने का आदेश, डीडीसी ने की कार्रवाई

Jamshedpur News पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने विवादों में चले रहे जमशेदपुर के टेल्को इलाके में संचालित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के बैंक खाते को फ्रीज़ करते हुए सभी प्रकार के व्यवहार और रोक लगाने संबंधित आदेश जारी किए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:06 PM (IST)
Jamshedpur के मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट का बैंक एकाउंट बंद करने का आदेश, डीडीसी ने की कार्रवाई
जमशेदपुर के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) की आेर से जार पत्र।

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिला के टेल्को स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट पर प्रशासन की सख्ती लगातार जारी है। शेल्टर होम में बच्चियों के संग यौन उत्पीड़न, बालश्रम, मारपीट के आरोपों में फरार चल रहे हरपाल सिंह थापर, सीडब्ल्यूसी की चेयरमैन पुष्पा रानी तिर्की सहित गीता देवी, आदित्य सिंह थापर, टोनी डेविस सहित अन्य की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ रही है।

लगातार अभियुक्तों पर नए-नए आरोप लग रहे हैं। प्रशासन भी पूरी गंभीरता से सभी आरोपों की जांच करने में जुटा है। उपायुक्त सूरज कुमार स्वयं शेल्टर होम में बच्चियों संग घटित घटना को लेकर गंभीर हैं। मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए जांच के लिए 11 सदस्यीय समिति का गठन किया है जो विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। ताज़ा कार्रवाई में पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के बैंक खाते को फ्रीज़ करते हुए सभी प्रकार के व्यवहार और रोक लगाने संबंधित आदेश जारी किए हैं। पिछले दिनों जमशेदपुर महानगर भाजपा के पूर्व प्रवक्ता अंकित आनंद ने मदर टेरेसा ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर की एक सोशल मीडिया पोस्ट को साझा करते हुए बैंक एकाउंट को फ्रीज़ व ब्लॉक करने की मांग उठाई थी।

बैंक खाता फ्रीज करने का निर्देश

ग्यारह सदस्यीय जांच दल का नेतृत्व कर रही एनईपी निदेशक ज्योत्स्ना सिंह की अनुशंसा पर उप विकास आयुक्त (डीडीसी) ने पंजाब नैशनल बैंक के खड़ंगाझार शाखा प्रबंधक को पत्र लिखकर अविलंब मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के बैंक एकाउंट को ब्लॉक करने का लिखित निर्देश दिया है। साथ ही सभी प्रकार के ट्रांसेक्शन पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। जांच टीम के सदस्यों ने ट्रस्ट के संचलकों पर लगे उत्पीड़न के आरोपों और चल रही कार्रवाई का हवाला देते हुए यह आदेश जारी किया है। पीएनबी के शाखा प्रबंधक को पिछले तीन वर्षों के एकाउंट ट्रांसेक्शन का विवरण भी उपलब्ध कराने को कहा है। प्रशासन बैंक डिटेल्स के सहारे हरपाल सिंह थापर और पुष्पा रानी तिर्की के मददगारों तक पहुंचने की कोशिश में है।

उपायुक्त का जताया आभार

इस मामले में एकाउंट ब्लॉक करने का आदेश जारी होने पर भाजपा नेता अंकित आनंद ने उपायुक्त सूरज कुमार के प्रति आभार जताया है और 11 सदस्यीय जांच टीम की सक्रियता पर संतोष व्यक्त किया है। वहीं अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चिंता ज़ाहिर करते हुए अंकित आनंद ने कहा कि शुरुआत में पुलिस तेज़ी से छापेमारी कर रही थी, लेकिन अब कार्रवाई धीमी होती दिख रही है। लोगों के मध्य पुलिस पर कई नेताओं के दबाव और पैरवी को लेकर भ्रामक चर्चाएं हैं। भाजपा नेता अंकित आनंद ने कहा कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी के अलावे कुर्की जब्ती की कार्रवाई की दिशा में पुलिस को आगे बढ़ना चाहिए।

chat bot
आपका साथी