टाटा मोटर्स अस्पताल में ओपीडी बंद, आकस्मिक सेवा रहेगी बहाल

Tata Motors Hospital OPD टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा में तत्पर रहती हैं। जनरल शिफ्ट के अलावा ए बी व सी पाली में भी डॉक्टर मौजूद रहते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:10 AM (IST)
टाटा मोटर्स अस्पताल में ओपीडी बंद, आकस्मिक सेवा रहेगी बहाल
कोई इमरजेंसी मरीज पहुंचता है तो उसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल किया जाता है।

जमशेदपुर, जासं। Tata Motors Hospital OPD टाटा मोटर्स अस्पताल में रविवार को ओपीडी बंद रहता है, लेकिन इमरजेंसी सेवा 24 घंटे बहाल रहती है। यहां एक दर्जन से ज्यादा नर्सें मरीजों की सेवा मे तत्पर रहती हैं। यहां जनरल शिफ्ट के अलावा ए, बी व सी पाली में भी डॉक्टर मौजूद रहते हैं। चिकित्सकों के साथ नर्सें भी सेवारत रहती हैं। 24 घंटे में अगर कोई इमरजेंसी मरीज पहुंचता है तो उसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टर को कॉल किया जाता है ताकि मरीज का सही व बेहतर इलाज हो सके।

आकस्मिक सेवा में ये चार डॉक्टर रहेंगे तैनात

इमरजेंसी सेवा में चार डॉक्टर तैनात रहते हैं। ये चारों चिकित्सक आपसी सहमति के आधार पर इमरजेंसी सेवा में अपनी-अपनी पाली में समय देते हैं। ये चार डॉक्टर राजीव वर्मा, प्रीतपाल सिंह, डा. अहमद व डा. असीम चौधरी हैं। इन चारों डॉक्टरों में अगर कोई अनुपस्थित रहता है तो जनरल या ए पाली के डॉक्टर की इन दोनों पाली को संभालते हैं। फिर बी व सी पाली में दो डॉक्टर तैनात रहेंगे। ऐसे में चार डॉक्टर की जगह तीन डॉक्टर की काम संभालते हैं।

इस तरह बंटती है ड्यूटी

इमरजेंसी विभाग के प्रमुख ही चिकित्सकों की शिफ्टिंग पर मुहर लगाते हैं, हालांकि इन चारों चिकित्सकों को हरेक पाली में काम करना है। हेड नर्स अपने विभाग में नर्सों की ड्यूटी बांटती है। एक पाली में चार नर्सों को रहना है। सब कुछ देखते हुए हेड नर्स ही ड्यूटी बांटती है। किसी त्योहार व उत्सव के मौके पर ज्यादा संख्या में अनुपस्थित रहने वाले डाक्टरों व नर्सों की व्यवस्था करनी है।

chat bot
आपका साथी