टेल्को के लोयोला कॉलेज में पॉजिटिव थिंकिंग पर ऑनलाइन टॉक Jamshedpur News

Online talk on positive thinking. लाइफ स्किल सॉफ्ट स्किल की ट्रेनर व वाइट लिली ट्रेनिंग सर्विस की संस्थापक मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि हमें बच्चों के दिमाग में सकारात्मकता डालनी चाहिए। मीनाक्षी ने बच्चों के विकास में अभिभावकों की भूमिका को अहम बताया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 07:09 PM (IST)
टेल्को के लोयोला कॉलेज में पॉजिटिव थिंकिंग पर ऑनलाइन टॉक Jamshedpur News
वाइट लिली ट्रेनिंग सर्विस की संस्थापक मीनाक्षी गुप्ता।

जमशेदपुर, जासं। टेल्को स्थित लोयोला कॉलेज ऑफ एजुकेशन में शुक्रवार को पॉजिटिव थिंकिंग पर ऑनलाइन टॉक का आयोजन किया गया। इसमें लाइफ स्किल सॉफ्ट स्किल की ट्रेनर व वाइट लिली ट्रेनिंग सर्विस की संस्थापक मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि हमें बच्चों के दिमाग में सकारात्मकता डालनी चाहिए।

मीनाक्षी ने कहा कि बच्‍चों को अपने सकारात्मक गुणों को पहचानने की ओर प्रेरित करना चाहिए। मीनाक्षी गुप्ता ने बच्चों के शारीरिक व बौद्धिक विकास में अभिभावकों की भूमिका को अहम बताया। बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने से लेकर उसके महत्व के बारे में बताने की जरूरत बताई।

कोरोना को लेकर किया गया सतर्क

सत्र की शुरुआत लोयला कॉलेज एलुमनाई एसोसिएशन की वाइस प्रेसिडेंट नरगिस मदान ने की। लोयला कॉलेज की एकेडमिक को-ऑर्डिनेटर डॉ मोनिका उप्पल ने बच्चों से कहा कि कोविड-19 महामारी की इस भयावह स्थिति में भी सकारात्मकता के साथ हम आसानी से कठिन से कठिन परिस्थिति से भी बाहर आ सकते हैं । पूरे सत्र के दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पी टोनी राज सभी व्याख्याताओं तथा छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही। अंत में काशीडीह जुस्को स्कूल के प्रिंसिपल फ्रांसिस जोसेफ ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रति बच्चों को जागरूक रहने की जरुरत बताई गई। कहा गया कि आज भी हम कोविड-19 से नहीं उबर पाएं है, इसके लिए हमें पूर्व की तरह मॉस्क् का प्रयोग, दो गज दूरी व साफ-सफाई पर ध्यान रखना है। वैक्सीन आने तक कोरोना से बचाव करना है।

chat bot
आपका साथी