धालभूमगढ़ प्रखंड में कोरोना से एक की मौत

ानिवार को एमजीएम अस्पताल में मोहलीशोल गांव के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। रविवार को कोविड-19 के नियमों के तहत उसका अंतिम संस्कार किया गया। मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को बुखार व तवीयत खराब होने के बाद मंगलवार को धालभूमगढ़ स्थित कुमार पैथोलॉजी में जांच कराई गई थी..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 12:49 AM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 12:49 AM (IST)
धालभूमगढ़ प्रखंड में कोरोना से एक की मौत
धालभूमगढ़ प्रखंड में कोरोना से एक की मौत

संसू, धालभूमगढ़ : शनिवार को एमजीएम अस्पताल में मोहलीशोल गांव के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। रविवार को कोविड-19 के नियमों के तहत उसका अंतिम संस्कार किया गया। मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को बुखार व तवीयत खराब होने के बाद मंगलवार को धालभूमगढ़ स्थित कुमार पैथोलॉजी में जांच कराई गई थी। परिजनों ने मलेरिया या टायफाइड की आशंका से यह जांच कराई थी । हालांकि जांच के दौरान मलेरिया या टायफाइड नहीं पाया गया। बुधवार को सांस लेने में तकलीफ हुई तो परिजन उसे जमशेदपुर ले गए। वहां एक निजी चिकित्सक को दिखाने व टेस्ट से संबंधित सैंपल देने के बाद वे मोहलीशोल लौट आए। गुरुवार को उनकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। गुरुवार को संक्रमित मरीज की स्थिति बिगड़ी तो परिजनों ने बीडीओ व अस्पताल को सूचना दी। गुरुवार की रात उसे एमजीएम में भर्ती कराया गया। शनिवार को संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद रविवार को सर्विलांस टीम के विनय कृष्ण प्रमाणिक व जयश्री महतो मोहलीशोल पहुंचे। उन्होंने पूरे परिवार का थर्मल स्क्रीनिग किया और कांटेक्ट ट्रेसिग की जानकारी ली। सोमवार को कोरोना जांच के लिए घर के सभी सदस्यों का सैंपल लिया जाएगा।

घर-घर जांच के दौरान पाया गया था संदिग्ध : मुखिया नीलमणि मुर्मू ने बताया कि मोहलीशोल में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। उन्होंने संबंधित व्यक्ति के परिजनों से जानकारी ली थी। स्वास्थ्य सहिया रीता साव ने बताया कि घर-घर जांच के दौरान संबंधित व्यक्ति की तवीयत खराब पाई गई थी। उसे सर्दी, खांसी व सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इसकी जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भी दी गई थी। मृतक के परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं।

chat bot
आपका साथी