बच्चों से भीख मंगवाने वाला धराया

संवाद सूत्र, चांडिल : जमशेदपुर से चालीस किलोमीटर दूर चांडिल में बच्चों से भीख मंगवाने वाले गि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 12:26 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 12:26 PM (IST)
बच्चों से भीख मंगवाने वाला धराया
बच्चों से भीख मंगवाने वाला धराया

संवाद सूत्र, चांडिल : जमशेदपुर से चालीस किलोमीटर दूर चांडिल में बच्चों से भीख मंगवाने वाले गिरोह के सरगना समेत दो बच्चों को गांव वालों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम पुरुषोत्तम माली है। पूछताछ में पुरुषोतम खुद को बलरामपुर, ब‌र्द्धमान तो कभी बांग्लादेश का रहने वाला बता रहा है। पकड़े गए दोनों बच्चों को सोनारी चाइल्ड केयर सेन्टर के हवाले कर दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि ये बच्चे पिछले कई दिनों से चौका के आसपास लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, आठ साल की बच्ची व एक नौ साल का बच्चा बिना कुछ बोले हाथों में पम्पलेट लेकर मदद मांग रहे थे। पम्पलेट में लिखा था कि 'इनका जीभ कटा हुआ हैं, पिता की मौत के बाद माता कुआं कूद कर मर गई। इनकी मदद करें।'

पंस सदस्य गुरुचरण साव व छात्र नेता आकाश महतो ने बताया कि पिछले दिनों चौक मोड़ पर तीन-चार बच्चे ऐसे ही पंपलेट दिखाकर भीख मांग रहे थे। संदेह होने पर दोनों ने बच्चों को पीछा किया। चौका मोड़ से करीब एक किलोमीटर दूर चावलीबासा के पास एक आदमी से बात करने लगे। तब पता चला कि दोनों बच्चों के जीभ कटे हुए नहीं हैं बल्कि ये दोनों इसका ढोंग रचे हैं। फिर इसकी सुचना चौका पुलिस को दी गयी और पुलिस ने दोनों बच्चे व सरगना पुरुषोत्तम माली को पकड़ लिया। चौका थाना प्रभारी तुलेश्वर प्रसाद कुशवाहा द्वारा पुछताछ में सरगना पुरूषोत्तम माली ने खुद को कभी बलरामपुर, तो कभी ब‌र्द्धमान तो कभी बांग्लादेश का रहने वाला बता रहा था।

chat bot
आपका साथी