रोजगार की मांग को लेकर दूसरे दिन भी सुरदा माइंस के मजदूरों ने दिया धरना

सुरदा माइंस के मजदूरों ने सम्मानजनक रोजगार की मांग को लेकर अपने परिवार एवं बाल च्चों के साथ दूसरे दिन रविवार को भी सांकेतिक धरना में भाग लिया और एचसीएल प्रबंधन व स्थानीय प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। मजदूरों ने एचसीएल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 05:30 AM (IST)
रोजगार की मांग को लेकर दूसरे दिन भी सुरदा माइंस के मजदूरों ने दिया धरना
रोजगार की मांग को लेकर दूसरे दिन भी सुरदा माइंस के मजदूरों ने दिया धरना

संसू, मुसाबनी : सुरदा माइंस के मजदूरों ने सम्मानजनक रोजगार की मांग को लेकर अपने परिवार एवं बाल च्चों के साथ दूसरे दिन रविवार को भी सांकेतिक धरना में भाग लिया और एचसीएल प्रबंधन व स्थानीय प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। मजदूरों ने एचसीएल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की। मजदूरों ने कहा कि एक अप्रैल 2020 से सुरदा माइंस लीज नवीकरण नहीं होने के कारण बंद है, जिससे क्षेत्र की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। माइंस बंद होने के कारण 15 सौ मजदूर बेरोजगार हैं। आर्थिक तंगी के कारण कई मजदूरों की असमय मौत हो चुकी है। बच्चों का स्कूल फीस नहीं देने के कारण कई बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है। लीज नवीकरण नहीं होने के कारण बेरोजगार मजदूरों का आक्रोश एचसीएल प्रंबधन व स्थानीय प्रशासन के प्रति बढ़ता जा रहा है। मंगलवार से चार मजदूर आमरण अनशन पर बैठेंगे। जिसमें मजदूरों के परिवार भी शामिल होंगे। मौके पर मुसाबनी अंश-19 के जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू, बापी डॉन, रविंद्र साव, प्रदीप दास, सुकरा सिंह, सिर्मात बेरा, सुधा रानी बेसरा, प्रिया साव, आजसू के प्रखंड अध्यक्ष फागू सोरेन, प्रखंड सचिव राकेश मुर्मू आदि उपस्थित थे। मुसाबनी से युवती का अपहरण, पुलिस कर रही छापेमारी : मुसाबनी से एक युवती के अपहरण का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। पुलिस युवती की खोज व आरोपी की गिरफ्तारी को जगह जगह ताबड़तोड़ छापेमारी करने में जुटी है।

मुसाबनी निवासी ने 18 वर्षीय बेटी के अपरहण का मामला मुसाबनी थाना में सात अगस्त को दर्ज कराया है। थाना प्रभारी संजीव कुमार झा ने बताया कि उनकी बेटी 26 जुलाई से लापता है। 27 जुलाई को मुसाबनी थाना में सनहा दर्ज कराया गया था। बेटी के लापता होने के बाद उन्हें जानकारी मिली कि उनकी बेटी का अपरहण किया गया है। उन्होंने मुसाबनी के युवक रोहित रेड्डी पर अपहरण करने की आशंका जताई है। साथ ही सैगर रेड्डी, मां ज्योत्सना रेड्डी, एंजेल डे व काशीनाथ डे पर अपहरण करने में सहयोग करने का आरोप लगाया है। अपरहण का मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस दोषियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी