Ola Electric : ओला इलेक्ट्रिक ला रही है हाईपर चार्जर, 18 मिनट में होगा चार्ज

Ola Electric इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले सबसे पहली आपकी चिंता इसकी चार्जिंग को लेकर होती है। आपकी इसी चिंता को दूर करने में कंपनियां लगी हुई है। ओला इलेक्ट्रिक ऐसा हाईपर चार्जर ला रही है जिससे स्कूटर 18 मिनट में चार्ज हो जाएगा।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:23 AM (IST)
Ola Electric : ओला इलेक्ट्रिक ला रही है हाईपर चार्जर, 18 मिनट में होगा चार्ज
Ola Electric : ओला इलेक्ट्रिक ला रही है हाईपर चार्जर, 18 मिनट में होगा चार्ज

जमशेदपुर : इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अब तक चार्जिंग के लिए लंबा समय लगना बड़ा सिरदर्द बना हुआ है। क्योंकि रास्ते में यदि कार या बाइक की बैटरी खत्म हो गई तो बाइक को चार्ज करने में तीन घंटे जबकि कार को आठ घंटे का समय लगता है। ऐसे में ओला इलेक्ट्रिक अपने स्कूटर के लिए नई पेशकश की है जिसका कंपनी ने टेस्ट ड्राइव शुरू कर दिया है और कंपनी एक नवंबर से इसकी बुकिंग भी शुरू कर देगी।

कंपनी के संस्थापक ने ट्वीट कर दी है जानकारी

ओला इलेक्ट्रिक कंपनी के संस्थापक भाविश अग्रवाल ने पिछले दिनों ट्वीट कर बताया था कि वे स्कूटर ओला एस 1 और एस 1 प्रो के लिए नई पेशकश कर रही है जिसके तहत ये दोनो स्कूटर हाइपर चार्जिंग सिस्टम से चार्ज होंगे। ट्वीटर पर उन्होंने हाइपर चार्जर में चार्ज होने वाले स्कूटर की तस्वीरें भी साझा की है।

उन्होंने बताया है कि ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्य भारत के 400 शहरों में अपने हाइपरचार्जर नेटवर्क के तहत एक लाख से अधिक चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करना है। ओला ने दावा किया है चार्जिंग प्वाइंट में 18 मिनट की चार्जिंग के साथ स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज तक का माइलेज देगी। भाविश ने अपने टवीट में बेंगलुरु से तमिलनाडु तक ओला फ्यूचर फैक्ट्री के रूप में अपनी सवारी का दृश्य भी साझा किया है। ओला इलेक्ट्रिक में टाटा समूह के चेयरमैन एमिरेट्स रतन टाटा ने भी निवेश किया है।

कई नई तकनीक की तस्वीर की है साझा

भाविश ने अपने टवीटर एकाउंट में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कई तस्वीर साझा की है जिसमें सात इंच का टच स्क्रीन पैनल दिखाया गया है जो नक्शे पर दो बिंदुओं के बीच के रास्त को चिंहित कर रास्ता बताएगा। भाविश ने अपने अगले पोस्ट में खुद इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी करते हुए एक छोटा सा वीडियो भी डाला है।

एक नवंबर से शुरू हो जाएगी बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक एक नवंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बुकिंग फिर से शुरू करेगी। कंपनी 10 नवंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के दो संस्करणों के लिए टेस्ट राइड की पेशकश भी की है। आपको बता दें कि कंपनी ने 15 अगस्त 2021 को अपने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट- एस1 और एस1 प्रो में पेश किया था, जिसकी कीमत क्रमश: 99,999 और 1,29,999 रुपये है।

ओला इलेक्ट्रिक ने जुलाई में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की प्री-लॉन्च बुकिंग 499 रुपये में खोली थी और केवल 24 घंटों में 1 लाख ऑर्डर प्राप्त किए थे। हालांकि कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि उसे अब तक कुल कितने ऑर्डर मिले हैं और कंपनी ने कितनी डिलीवरी की है।

तमिलनाडु में 500 एकड़ में प्लांट की होगी स्थापना

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु में 500 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है जहां ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों का निर्माण किया जाएगा। जिसकी प्रतिवर्ष उत्पादन क्षमता 10 लाख होगी। बाजार में स्कूटर की डिमांड को देखते हुए इसकी क्षमता को बढ़ाकर 20 लाख तक करने की योजना है। ओला ने दावा किया है कि उसके विभिन्न प्लांट से हर साल एक करोड़ स्कूटर का निर्माण होगा जो दुनिया के कुल दोपहिया उत्पादन का 15 प्रतिशत होगा।

chat bot
आपका साथी