न्यूवोको के प्लांट हेड ने बचाई प्रमोद महतो की जान, दिखी मानवता

न्यूवोको विस्टास कॉर्प जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के हेड बी उमा सूर्यम ने बुरी तरह से घायल आसनबनी निवासी प्रमोद महतो को सही समय पर टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाने का काम किया है।

JagranTue, 30 Nov 2021 05:55 AM (IST)
न्यूवोको के प्लांट हेड ने बचाई प्रमोद महतो की जान, दिखी मानवता

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : न्यूवोको विस्टास कॉर्प जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के हेड बी उमा सूर्यम ने बुरी तरह से घायल आसनबनी निवासी प्रमोद महतो को सही समय पर टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाने का काम किया है। मानवता का मिसाल पेश करते हुए प्लांट हेड ने दूसरों को भी मदद करने की सीख दी है।

घटना सोमवार की सुबह की है। न्यूवोको ड्यूटी जाते समय प्लांट हेड ने टाटा मोटर्स साउथ गेट के पास एक घायल व्यक्ति (प्रमोद महतो) को सड़क पर तड़पते देखा। वह बुरी तरह से घायल होकर अधमरा सा पड़ा दर्द से कराह रहा था। लोग उन्हें देख कर आगे बढ़ जाते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कोई अंजान वाहन ने उसे टक्कर मार दी थी। रास्ते से गुजरते वक्त उस अंजान व्यक्ति पर बी उमा सूर्यम की नजर पड़ी। फिर क्या था वे अपनी गाड़ी से उतर गए। अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर उसे कार पर लेटाकर टाटा मोटर्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। वह व्यक्ति आसनबनी निवासी आदित्यपुर के एक फर्नीचर शोरूम में सुरक्षा गार्ड का काम करता है।

टीडब्ल्यूयू में एक साथ छह माह का एकाउंट्स पास

टाटा वर्कर्स यूनियन में सोमवार को फाइनांस कमेटी की बैठक हुई। इसमें एक साथ छह माह (मार्च, अप्रैल, मई, जून, जुलाई व अगस्त) का एकाउंट्स पास किया गया।

फाइनांस कमेटी की बैठक में यूनियन नेतृत्व ने सभी सदस्यों को बताया कि पिछले वर्ष अप्रैल से मार्च तक के टैक्स रिटर्न और ऑडिट में काफी समय लगता है। फिर पूरे आय-व्यय को ऑडिटर द्वारा ऑडिट किया जाता है जिसमें काफी समय लगता है। ऐसे में इस बार एक साथ छह माह का एकाउंट्स पास किया जा रहा है। अगली बार से दो-दो माह के एकाउंटस को पास कराया जाएगा। वहीं, बैठक के दौरान उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को यूनियन की ओर से दिए जाने (2500 रुपये का गिफ्ट) स्मृति चिह्न की राशि में बढ़ोतरी कर कुछ दूसरा उपहार दिया जाए। इस पर कमेटी ने मामले को कमेटी मीटिग में रखने की बात कही। फाइनांस कमेटी की बैठक के बाद उम्मीद है कि जल्द ही कमेटी मीटिग भी होगी। लेकिन इस बा अन्य मुद्दों पर चर्चा नहीं होगी।

--------

छाती पिटने वाले अब छह माह का पास करा रहे हैं एकाउंट्स

यूनियन नेतृत्व द्वारा एक साथ छह माह का एकाउंट्स पास कराने पर विपक्ष के नेताओं ने निशाना साधा। कहा कि पहले भी तो ऑडिटर होते थे लेकिन कभी भी चार से पांच माह से अधिक का एकाउंटस पास नहीं कराया गया। लेकिन पहले जो लोग इसमें भी छाती पिटते थे वही अब छह माह का एकाउंट्स एक साथ पास करा रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.