कमेटी मीटिंग में न्युवोको कर्मीपुत्रों के नियोजन की उठी मांग

न्युवोको विस्टास कॉप इंडिया लिमिटेड के जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट की मान्यता प्राप्त लाफार्ज इम्प्लाइज यूनियन की कमेटी मीटिंग में कर्मीपुत्रों के नियोजन की मांग उठी। शनिवार को कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक मीटिंग चली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:10 AM (IST)
कमेटी मीटिंग में न्युवोको कर्मीपुत्रों के नियोजन की उठी मांग
कमेटी मीटिंग में न्युवोको कर्मीपुत्रों के नियोजन की उठी मांग

जासं, जमशेदपुर : न्युवोको विस्टास कॉप इंडिया लिमिटेड के जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट की मान्यता प्राप्त लाफार्ज इम्प्लाइज यूनियन की कमेटी मीटिंग में कर्मीपुत्रों के नियोजन की मांग उठी। शनिवार को कंपनी परिसर स्थित यूनियन कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक मीटिंग चली।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने कर्मचारियों से जुड़ी समस्याएं उठाने व उसके निराकरण की दिशा में काम करने की जरूरत बताई। कहा कि सभी लोग अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों से मिलकर उनकी समस्याएं जानें, फिर उसके हित में काम करें। बैठक में कहा गया कि टाटा समूह की अन्य कंपनियों में कर्मीपुत्रों का निबंधन होता है, वहीं न्युवोको में ऐसा प्रावधान नहीं है। ऐसे में यहां भी कर्मचारीपुत्रों का नियोजन होना चाहिए। नेताओं ने समय रहते निबंधन शुरू करने की मांग की। कहा कि बाहरी लोगों को यहां नौकरी मिलती है तथा कर्मचारियों के आश्रितों को देखने वाला कोई नहीं है। बताया गया कि प्रबंधन बगैर यूनियन को बताए किसी भी कर्मचारी का स्थानांतरण इधर से उधर कर देता है, जो गलत प्रक्रिया है। वहीं यूनियन नेताओं ने बताया कि पहले टीएमएच या टाटा मोटर्स अस्पताल में इलाज कराने के बाद वहीं से दवा मिल जाती थी। अब बिष्टुपुर स्थित एक दुकान से दवा लेना पड़ता है। इससे कदमा, सोनारी व बारीडीह में रहने वाले कर्मचारियों को परेशानी होती है। पूर्व की तरह मेडिकल सुविधा बहाल करने की मांग उठी। बैठक में राकेश्वर पांडेय ने कहा कि वे कंपनी के वरीय अधिकारियों से मिलकर कर्मचारी हित में निर्णय करेंगे।

बैठक में अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, महामंत्री बिजय खां, डिप्टी प्रेसीडेंट वीके त्रिवेदी, संजीव श्रीवास्तव, राजदीप सिंह, संजय सिंह, पीवीआर मूर्ति, केसी सिंह, केपी शर्मा आदि शामिल थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी