NTTF में नामांकन फॉर्म वितरण शुरू, रजिस्ट्रेशन के लिए लगेंगे 500 रुपए; ये रही पूरी जानकारी

एनटीटीएफ के जमशेदपुर केंद्र में दाखिल लेने के लिए मैट्रिक परीक्षा में न्यूनतम 45 प्रतिशत जबकि गणित और विज्ञान में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। जमशेदपुर के बाहर के संस्थानों में दाखिले के लिए न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक जबकि गणित एवं विज्ञान में 40 अंक जरूरी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:50 AM (IST)
NTTF में नामांकन फॉर्म वितरण शुरू, रजिस्ट्रेशन के लिए लगेंगे 500 रुपए; ये रही पूरी जानकारी
जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित एनटीटीएफ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित तकनीकी संस्थान एनटीटीएफ में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फॉर्म की कीमत 500 रुपया निर्धारित की गइ है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसमें मैथ्स, साइंस , इंग्लिश के साथ ही रिजनिंग से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। यहां दाखिले के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 21 वर्ष है।

एनटीटीएफ के जमशेदपुर केंद्र में दाखिल लेने के लिए मैट्रिक परीक्षा में न्यूनतम 45 प्रतिशत जबकि गणित और विज्ञान में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। जमशेदपुर के बाहर के संस्थानों में दाखिले के लिए न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक जबकि गणित एवं विज्ञान में 40 अंक जरूरी है। संस्था में दाखिले को लेकर एक बैठक की गई। इसमें प्रिंसिपल सतीश जोशी ने दाखिले को लेकर कई मानक तय किए तथा बताया कि जमशेदपुर में एनटीटीएफ के दो शाखा है गोलमुरी और बर्मामाइंस। बर्मामाइंस शाखा में भी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से नामांकन होगा। इस दौरान संस्था में तीन साल की पढ़ाई के बाद बेहतर प्लेसमेंट किस प्रकार किया जाए इसे लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। मौके पर वरुण कुमार, पी मंजुला, बीपी आचार्य,पंकज कुमार, प्रीति, हरीश ,शिवप्रसाद, राजीव रंजन, रमेश राय, अयान, मनीष, मंज़र, हिरेश सहित कई सदस्य उपस्थित थे।

इन ट्रेड में है सीटें

एनटीटीएफ गोलमुरी : डिप्लोमा इन टूल एंड डिजिटल मैन्युफैक्चरिंग में कुल 65, डिप्लोमा इन इलेक्क्ट्रॉनिक्स एंड एम्बेडेड सिस्टम के कुल 65, डिप्लोमा इन कंप्यूटर इंजीनियरिंग एंड आई टी इंफ्रास्ट्रक्चर की कुल 65, डिप्लोमा इन मेचट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड स्मार्ट फैक्ट्री में कुल 105 सीट।

एनटीटीएफ बर्मामाइंस : डिप्लोमा इन मेकेट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड स्मार्ट फक्ट्री कुल 35, डिप्लोमा इन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स की कुल 35 सीट।

chat bot
आपका साथी