Jamshedpur News: अब गोविंदपुर से अतिक्रमण हटने के बाद ही बनेगी सड़क

Jamshedpur News गोविंदपुर की जर्जर सड़कों का निर्माण अब अतिक्रमण हटने के बाद ही शुरू कराया जाएगा। बुधवार को डीसी सूरज कुमार ने गोविंदपुर में सड़कों को अवलोकन किया। इस दौरान ही यह बातें सामने आई। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:00 AM (IST)
Jamshedpur News: अब गोविंदपुर से अतिक्रमण हटने के बाद ही बनेगी सड़क
गोविंदपुर में सडक का अवलोकन करते उपायुक्त सूरज कुमार।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। गोविंदपुर की जर्जर सड़कों का निर्माण अब अतिक्रमण हटने के बाद ही शुरू कराया जाएगा। बुधवार को डीसी सूरज कुमार ने गोविंदपुर में सड़कों को अवलोकन किया। इस दौरान ही यह बातें सामने आई। सड़क के लिए जितनी जगह की जरूरत है वह कम पड़ गयी है। लोगों ने मकान बनाने के बाद सामने सड़क के पास की सभी जमीनों को कब्जा कर संकरा कर दिया है। डीसी ने मेन रोड से लेकर अन्य कई सड़कों का अवलोकन किया। डिस्पेंसरी रोड और हाट-बाजार रोड पर भी पहुंचे थे।

सड़क के किनारे जो लोग अवैध रूप से जमीन को कब्जाए हुए हैं वे सड़क निर्माण के लिए जगह ही नहीं दे रहे हैं। इसका खुलासा खुद संवेदक की ओर से डीसी से किया गया है। डिस्पेंसरी रोड तक 60 फीट की सड़क का निर्माण कराना है। सड़क किनारे दोनों तरफ पांच मीटर का होगा। शेड बैक सड़क का निर्माण पूरा होने के बाद सड़क किनारे दोनों तरफ पांच मीटर का शेड बैक बनाने का काम किया जाएगा। इसमें पानी का पाइप लाइन, गैस लाइन व अन्य कार्यों को पूरा किया जाएगा।

डिस्पेंसरी से राम मंदिर स्टैंड तक सड़क जर्जर

अन्ना चौक से पीपल मोड़ तक का कार्य संवेदक के रूप में लीडिंग कंस्ट्रक्शन के जेपी सिंह को दिया गया है। डीसी सूरज कुमार ने डिस्पेंसरी रोड से लेकर राम मंदिर बस स्टैंड तक सड़क का अवलोकन किया। यह मेन रोड है। इसपर वाहनों का आना-जाना ज्यादा होगा। इस सड़क की हालत काफी खराब है।

सड़क के दोनों तरफ बनेगा नाला

सड़क निर्माण के दौरान दोनों तरफ पक्की नाली बनाने का काम किया जाएगा। सड़क निर्माण के बाद गोविंदपुर मॉडल कॉलोनी से कम नहीं लगेगा। गोविंदपुर की आबादी घनी है, लेकिन यहां के लोग फिलहाल सड़क की समस्या से परेशान हैं।

पानी लिकेज को भी देखा

डीसी ने सड़क का अवलोकन करने के साथ-साथ पानी के लिकेज कार्य को भी देखा। उन्होंने यह जानने का प्रयास किया कि आखिर क्या कारण है कि इस तरह की समस्या उत्पन्न हुई है। डीसी सूरज कुमार के साथ पथ निर्माण विभाग के अधिकारी और पीएचइडी के भी अधिकारी मौजूद थे। सड़कों का अवलोकन करने के बाद उन्होंने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया है।

chat bot
आपका साथी