coronavirus Jamshedpur: अब ओडिशा बॉर्डर पर भी तैनात रहेगी मेडिकल टीम, आने वाले की आज से होगी कोरोना जांच

coronavirus Jamshedpur. देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाद अब ओडिशा बॉर्डर पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी। सोमवार से जांच शुरू हो जाएगी।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:23 AM (IST)
coronavirus Jamshedpur: अब ओडिशा बॉर्डर पर भी तैनात रहेगी मेडिकल टीम, आने वाले की आज से होगी कोरोना जांच
अब ओडिशा बॉर्डर पर भी तैनात रहेगी मेडिकल टीम

जमशेदपुर, जासं। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाद अब ओडिशा बॉर्डर पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी। सोमवार से जांच शुरू हो जाएगी। इसके लिए अलग-अलग टीम गठित की गई है।

यह टीम ओडिशा पोटका से सटे तिरिंग में और बहरागोड़ा चेकपोस्ट में होगी। यहां पर शिविर लगाया जाएगा। जहां पर हर व्यक्तियों की जांच होगी। इसकी निगरानी के जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद रहेगी। यहां संदिग्ध लोगों का नमूना लेने के बाद उसे जांच के लिए महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। इस दौरान जब तक रिपोर्ट आ नहीं जाती तब तक उस व्यक्ति को होम क्वारंटाइन रहना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वह बाहर निकल सकता है।

कहां कौन होंगे तैनात

पोटका तिरिंग गेट के सामने खोखन पात्रो (सीएचसी पोटका), अनीता महतो (सहिया बालीडीह), राजन खंडैत (पीएचसी हल्दीपोखर), कलावती सरदार (सहिया पालडीह) और बहरागोड़ा में चंदन मन्ना, सविता रानी, सुस्मिता बोस को तैनात किया गया है।

पश्चिम बंगाल से आने वाले लोगों की भी हो सकती है जांच

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जल्द ही पश्चिम बंगाल से आने वाले लोगों की भी जांच शुरू होगी। इसके लिए पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर मेडिकल टीम तैनात की जाएगी। इसकी कार्ययोजना तैयार की जा रही है। ताकि पश्चिम बंगाल से आने वाले हर संदिग्ध लोगों पर नजर रखा जा सकें। जमशेदपुर में भारी संख्या में रोजाना पश्चिम बंगाल से लोग आना-जाना करते हैं। इसे देखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी