वैक्सीन के कारण नहीं, रक्तचाप बढ़ने से बिगड़ी वृद्ध की तबीयत : डा. अखौरी

जुगिशोल उत्क्रमित उच्च विद्यालय टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन के दौरान एक वृद्ध की तबीयत अचानक बिगड़ गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुखिया सुकरा मुंडा को दी..

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:00 AM (IST)
वैक्सीन के कारण नहीं, रक्तचाप बढ़ने से बिगड़ी वृद्ध की तबीयत : डा. अखौरी
वैक्सीन के कारण नहीं, रक्तचाप बढ़ने से बिगड़ी वृद्ध की तबीयत : डा. अखौरी

संसू, धालभूमगढ़ : जुगिशोल उत्क्रमित उच्च विद्यालय टीकाकरण केंद्र में वैक्सीनेशन के दौरान एक वृद्ध की तबीयत अचानक बिगड़ गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुखिया सुकरा मुंडा को दी। मुखिया ने चिकित्सा प्रभारी को इसकी जानकारी देते हुए उक्त वृद्ध का इलाज करने को कहा।

सूचना मिलने के बाद डा. मयंक पांडे जुगिशोल टीकाकरण केंद्र पहुंचे और मोहम्मद मतीउद्दीन (60) को लेकर सीएससी पहुंचे, जहां उनका इलाज शुरू किया। मुखिया ने कहा कि टीकाकरण केंद्र में जांच के लिए कोई स्वास्थ्य कर्मी नहीं रहता है। मोहम्मद मतीउद्दीन की तबीयत बिगड़ने के एक घंटे तक कोई चिकित्सक नहीं पहुंचा। इससे लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश है। इस बारे में चिकित्सा प्रभारी डा. अखौरी ज्ञानेंद्र प्रसाद ने कहा कि मोहम्मद मतीउद्दीन को पहले से उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। शनिवार को भी सुबह नाश्ता के बाद उन्होंने खाना नहीं खाया था और वैक्सीन लेने केंद्र आ गए थे। वैक्सीन लेने के बाद अचानक उनका रक्तचाप बढ़ गया। सिर चकराने की वजह से वह गिर गए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के कारण कोई परेशानी नहीं हुई है, बल्कि अचानक प्रेशर बढ़ जाने के कारण यह घटना हुई। चार केंद्रों में 378 लोगों ने ली कोविशील्ड की दूसरी डोज : घाटशिला प्रखंड में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 378 लोगों ने शनिवार को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज ली। अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. शंकर टुडू ने बताया कि घाटशिला प्रखंड के चार पंचायत के विभिन्न केंद्रों में शनिवार को दूसरी डोज दी गई। इसमें प्रखंड के काशिदा पंचायत में 44, महुलिया पंचायत में 30, उलदा पंचायत में 44 व बड़ाखुर्शी पंचायत में 18 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। आज पांच केंद्रों में 18 प्लस को मिलेगा टीका : घाटशिला प्रखंड में 18 प्लस वाले लाभुकों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज पांच केंद्रों में दी जाएगी। उपाधीक्षक सह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अनुमंडल अस्पताल, घाटशिला डा. शंकर टुडू ने जानकारी देते हुए बताया कि घाटशिला प्रखंड में उलदा पंचायत भवन, बड़ाजुड़ी पंचायत भवन, जेसी हाइ स्कूल, घाटशिला, बीडीएसएल इंटर कॉलेज काशीदा व एचसीएल कॉपर क्लब मउभंडार में वैक्सीन दी जाएगी। पंचायत के जनप्रतिनिधि की सूची के आधार पर वैक्सीन दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी