Jamshedpur Education News : यूजी सेमेस्टर थ्री में नामांकन को ली जा रही थी अतिरिक्त राशि, विरोध

Jamshedpur News. जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में यूजी सेमेस्टर-3 में नामांकन के लिए 200 रुपए अतिरिक्त लिए जा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने विरोध जताया। कहा कि यह छात्रों के साथ शोषण है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 07:26 PM (IST)
Jamshedpur Education News : यूजी सेमेस्टर थ्री में नामांकन को ली जा रही थी अतिरिक्त राशि, विरोध
जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में यूजी सेमेस्टर-3 में नामांकन के लिए 200 रुपए अतिरिक्त लिए जा रहे थे।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में यूजी सेमेस्टर-3 में नामांकन के लिए 200 रुपए अतिरिक्त लिए जा रहे थे। इसकी जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने विरोध जताया। कहा कि यह छात्रों के साथ शोषण है। कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों के साथ जबरन इस राशि को लिया जा रहा है।

अभाविप की जमशेदपुर महानगर के प्रतिनिधिमंडल ने जमशेदपुर कोऑपरेटिव कॉलेज महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डा. एसएन ठाकुर से मिले तथा इस कार्य का विरोध जताया। विद्यार्थी परिषद ने इस दौरान बताया कि सत्र 2019-22 कला में यूजी सेमेस्टर-3 के विद्यार्थियों को ऑनलाइन 662 रुपए देकर एडमिशन लेने के बावजूद काउंटर में अवैध रूप से लिए जा रहे है। छात्रों ने बताया कि 200 रुपए सिर्फ साइकोलॉजी के विद्यार्थियों को भरने थे परंतु कला विभाग के सभी विद्यार्थियों से लिया जा रहा है। इस विषय को महाविद्यालय प्रशासन ने संज्ञान में लिया और आश्वस्त किया कि समाधान स्वरूप जिन विद्यार्थियों का 200 रुपया अतिरिक्त लिया गया है, यह राशि पांचवे सेमेस्टर में एडजस्ट कर दी जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से अभाविप के महानगर मंत्री अभिषेक तिवारी, सोनारी मोहल्ला संयोजक महेश बेरा, गुरबा हसदा, हेमंत महतो, रोशन पासवान, हेमंत पांडे, अमन शर्मा एवं कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी