एनआइटी में कलफेस्ट, शास्त्रीय नृत्य-संगीत के साथ नो प्लास्टिक का दिया संदेश Jamshedpur News

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआइटी जमशेदपुर में कल्चरल एंड ड्रामेटिक सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 10:05 PM (IST)
एनआइटी में कलफेस्ट, शास्त्रीय नृत्य-संगीत के साथ नो प्लास्टिक का दिया संदेश Jamshedpur News
एनआइटी में कलफेस्ट, शास्त्रीय नृत्य-संगीत के साथ नो प्लास्टिक का दिया संदेश Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआइटी जमशेदपुर में कल्चरल एंड ड्रामेटिक सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कलफेस्ट थीम की लांचिंग कल्चरल सेक्रेटरी अनीश ने की।

शास्त्रीय नृत्य के साथ शुरू हुए कार्यक्रमों की कड़ी में छात्र-छात्राओं ने विविधापूर्ण कार्यक्रमों की प्रस्तुति से अपनी कला प्रतिभा व मेधा का प्रदर्शन किया। शास्त्रीय नृत्य के बाद फ्लैशमॉब व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से छात्र-छात्राओं की टीम ने समाज को जागरूक करते हुए संदेश दिया। सोशल कॉज की लांचिंग ज्वाइंट कल्चरल सेक्रेटरी निकिता ने की।

सोशल कॉज का थीम से नो टू प्लास्टिक रखा गया है। इस दौरान एनआइटी की कलफेस्ट टीम का परिचय कराया गया और वेबसाइट की लांचिंग समारोह भी हुआ। आयोजनों का सिलसिला आगे बढ़ा तो समूह नृत्य, एकल नृत्य, डुएट ने समां बांध दिया। दर्शक बने एनआइटी के प्रोफेसर, कर्मचारी व छात्र-छात्राएं कला-संस्कृति की प्रस्तुतियों से रोमांचित हुए बिना नहीं रह सके।

संगीत की मधुर लहरियों के बीच आयोजित किए गए फैशन शो में छात्राओं ने कैटवाक किया तो तकनीकी संस्थान की छात्राएं कुछ अलग ही रंग-ढंग में नजर आईं। फैशन शो का आयोजन टीम इविक्टा की ओर से किया गया। वहीं इसके अलावा स्किट, माइम में टीम आह्वान ने खासा प्रभावित किया। साथ ही टीम रूह के छात्र-छात्राओं ने समूह गीत, बैंड परफॉरमेंस व एकल संगीत के जरिए अपनी अलग छाप छोड़ी। दिन से शुरू हुए कार्यक्रमों का सिलसिला देर तक चलता रहा और संस्थान परिसर में मस्ती का आलम छाया रहा। 

chat bot
आपका साथी