24 घंटे के बाद भी मऊभंडार शनि मंदिर से दानपेटी की हुई चोरी का नही मिला सुराग Jamshedpur News

मऊभंडार ओपी अंतर्गत शिव मंदिर परिसर स्थित शनिमंदिर से रविवार की रात मंदिर से दानपेटी की चोरी हुई थी। 24 घंटा बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नही लगाने से मंदिर कमेटी समेत भक्तों ने पुलिस के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों का आरोप...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 11:13 AM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 11:13 AM (IST)
24 घंटे के बाद भी मऊभंडार शनि मंदिर से दानपेटी की हुई चोरी का नही मिला सुराग Jamshedpur News
24 घंटे के बाद भी मऊभंडार शनि मंदिर से दानपेटी की हुई चोरी का नही मिला सुराग। जागरण

घाटशिला (संस) । मऊभंडार ओपी अंतर्गत शिव मंदिर परिसर स्थित शनिमंदिर से रविवार की रात मंदिर से दानपेटी की चोरी हुई थी। 24 घंटा बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नही लगाने से मंदिर कमेटी समेत भक्तों ने पुलिस के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों का आरोप है कि पिछले दिनों मंदिर से घंटी की चोरी हो गई थी। उस मामले मे भी पुलिस को अब तक कोई सफलता नही मिला। इस बार तो चोर ने अदम साहस का परिचय देते हुए मंदिर परिसर से दानपेटी को ही उखाड़ कर ले गया। घटना रविवार की रात की है।

घटन के संबंध में बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह पुजारी पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो मामले की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मंदिर पहुंच कर मामले की जांच ली। पुजारी ने पुलिस को बताया कि वह रोजाना की तरह सुबह साढ़े चार बजे मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो देखा कि मंदिर में रखी दान पेटी नहीं है। मंदिर से दानपेटी गायब देखकर उसने मंदिर कमेटी के सदस्यों को जानकारी दी। जानकारी लेने के बाद पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के नाम पर कार्रवई कर रही है। इससे पहले ही मंदिर परिसर से घंटी की चोरी हो चुकी हैं। मंदिर में चोरी से भक्तों ने नाराजगी हैं।

श्रद्धालु जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहें हैं। लोग का कहना है कि कंपनी क्षेत्र होने के बाद भी जिस स्तर पर क्षेत्र में गस्ती होनी चाहिए पुलिस द्वारा नही की जाती है। देर रात तक सड़क पर नशेडियों का जमवाड़ा लगा रहा है। कोई इनसे पूछने वाला नही है। मदंरि कमेटी के लोगों ने बताया कि शनि मंदिर परिसर में लगे दानपेटी को साल में एक बार खोला जाता हैं। मार्च माह में दानपेटी का ताला खूलता था तथा दान संग्रह राशि की हिसाब होती हैं। मंदिर का दानपेटी काफी बड़ा हैं। ऐसे में अकेले चोर के भरोसे इतने बड़े दानपेटी को उखाड़ कर ले जाना संभव नहीं हैं। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दानपेटी की चोरी में कई लोग शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी