Jamshedpur News: नागरिक सुविधा मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी

नागरिक सुविधा मंच ने मांग रखी है कि पहले वैकल्पिक व्यवस्था कीजिए उसके बाद बुलडोजर चलाइए। अविलंब उजड़े हुए लोगों को दूसरे स्थानों पर रोजगार के लिए बसाया जाए अन्यथा नागरिक सुविधा मंच इस आंदोलन को बाध्य होग।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:37 PM (IST)
Jamshedpur News: नागरिक सुविधा मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी
नागरिक सुविधा मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी ।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। नागरिक सुविधा मंच के संरक्षक सह भाजपा नेता अभय सिंह ने कहा कि एमजीएम अस्पताल के बाहर जो गरीब तबके के लोग ठेला लगाकर, खोमचा लगाकर, फल बेचकर या बच्चों की टाॅफी बेचकर दो जून की रोटी का जुगाड करते थे उनके लिए बिना कोई वैकल्पिक व्यवस्था किए जिला प्रशासन ने उजाड़ दिया। इसकी नागरिक सुविधा मंच घोर निंदा करती है।

अभय ने कहा कि एक तरफ हेमंत सोरेन सरकार 5 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात करती है। सारे मंत्री गरीबों की हितैषी बनते हैं। दूसरी तरफ गरीबों का आशियाना तोड़ना पीठ में छुरा भोंकने जैसा कार्य है। जब सरकार रोजगार दे नहीं सकती है तो किस हक से गरीबों का निवाला छीन रही है। यह सरकार जब से बनी है गरीबों के साथ लगातार अत्याचार हो रहा है। अमीर घरानों के इशारे में यह सरकार जनता को त्राहिमाम करने में लगी है। सरकार की हिम्मत नहीं है कि दोनों हाथों से झारखंड की खनिज संपदा को लूटने वालों पर कारवाई करें। इस सरकार का बालू माफियाओं के साथ गठबंधन है। दुर्भाग्य है कि दारू बेचने वालों को यह सरकार लाइसेंस देती है, चाहे वह अतिक्रमण में हो कि अतिक्रमण के बाहर हो लेकिन कोई व्यक्ति अगर ठेला लगा कर अपना जीवन यापन बच्चों के लिए करता है उसके लिए सरकार बुलडोजर चलवा देती है।

आज लोगों का निवाला छीना गया। कभी सरकार या जिला प्रशासन ने सोचा कि उनके बच्चों का दूध कहां से आएगा। उनके बच्चों की स्कूल का फीस कौन देगा।

कोरोना से नहीं उबडे हैं लोग

एक तरफ कोरोना वायरस महामारी से अभी दुनिया उबडी नहीं है यह सरकार बुलडोजर चला दे रही है। नागरिक सुविधा मंच ने मांग रखी है कि पहले वैकल्पिक व्यवस्था कीजिए उसके बाद बुलडोजर चलाइए। अविलंब उजड़े हुए लोगों को दूसरे स्थानों पर रोजगार के लिए बसाया जाए अन्यथा नागरिक सुविधा मंच इस आंदोलन को बाध्य होग।

chat bot
आपका साथी