दशरथ सिंह खुदकुशी मामले में एचसीएल के यूनिट हेड समेत चार पर प्राथमिकी

पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी प्रखंड में मंगलवार को को भाजपा नेता सह ठेकेदार दशरथ सिंह ने आर्थिक तंगी और तनाव में आकर खुदकुशी कर ली थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 12:39 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:07 AM (IST)
दशरथ सिंह खुदकुशी मामले में एचसीएल के यूनिट हेड समेत चार पर प्राथमिकी
दशरथ सिंह खुदकुशी मामले में एचसीएल के यूनिट हेड समेत चार पर प्राथमिकी

संसू, मुसाबनी : पूर्वी सिंहभूम जिले के मुसाबनी प्रखंड में मंगलवार को को भाजपा नेता सह ठेकेदार दशरथ सिंह ने आर्थिक तंगी और तनाव में आकर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में एचसीएल आइसीसी के यूनिट हेड संजय सिंह, डीजीएम माइंस डीकेश्रीवास्तव, बिजनेस पार्टनर आदित्यपुर निवासी सुजीत सिंह, मुसाबनी निवासी के साहिल हमीद, उसका भाई चुन्नू अली के खिलाफ मुसाबनी थाना में मामला दर्ज किया गया है। दशरथ सिंह के छोटे भाई यशवंत कुमार सिंह ने चारों आरोपित के विरुद्ध मुसाबनी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। साथ ही दशरथ सिंह द्वारा लिखे गए दो पन्ने का सुसाइड नोट की मूल प्रति भी आवेदन के साथ संलग्न की है। सुसाइड नोट मिलने के बाद भाजपा नेता दशरथ सिंह के खुदकुशी मामले में नया मोड़ आ गया है।

सुसाइड नोट में दशरथ सिंह ने आत्महत्या का कारण इन चारों द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित करना बताया है। बिजनेस में धोखाधड़ी कर नुकसान पहुंचाना, काम में लगने वाले कई तरह की मशीन व उपकरण को अपने कब्जे में कर लेना, बिजनेस संबंधी कागजात को धोखे से अपने कब्जे में कर ब्लैकमेल करने सहित कई गंभीर आरोप सुसाइड नोट में है। एचसीएल कंपनी के अधिकारियों पर टेंडर में हेराफेरी करने का गंभीर आरोप लगाया गया है। जिससे यह मामला हाई प्रोफाइल हो गया है। उनके छोटे भाई यशवंत सिंह के लिखित बयान पर मुसाबनी थाना में एचसीएल आइसीसी के यूनिट हेड संजय सिंह, डीजीएम माइंस दीपक श्रीवास्तव, बिजेनस पार्टनर अदित्यपुर निवासी सुजित सिंह, मुसाबनी निवासी के साहुल हामिद, उनके छोटे भाई अली उर्फ चुन्नू के विरुद्ध मुसाबनी थाना कांड संख्या 71/ 20, दिनांक 30.09.2020 को धारा 406, 420, 306/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस केस के अनुसंधान कर्ता प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर रंजन कुमार को बनाया गया है। बुधवार सुबह दिवंगत दशरथ सिंह के शव का पोस्टमार्टम एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर में किया गया। पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को परिजन बिहार के सारण जिले के सोनपुर के भरपुरा गांव लेकर चले गए। जहां गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुसाबनी से भी कई लोग इनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बिहार गए हैं।

chat bot
आपका साथी