Murder: साकची में मानगो के युवक की कार में गोली मार कर दी हत्या, गोली मारने वाले युवक की जमकर पिटाई

साकची एसएनपी एरिया में बंगाल क्लब में एक युवक की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान प्रभाकर उर्फ बच्चू के रूप में की गई। फायरिंग की घटना से भगदड़ के बाद लोगों ने अपराधियों का पीछा किया और एक युवक को दबोच लिया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:30 AM (IST)
Murder: साकची में मानगो के युवक की कार में गोली मार कर दी हत्या, गोली मारने वाले युवक की जमकर पिटाई
पुलिस की गिरपफ्त में जमशेदपुर के साकची में फायरिंग करनेवाला युवक।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता।  साकची थाना क्षेत्र के एसएनपी एरिया भीड़ वाले इलाके वी-टू माल से कुछ आगे शनिवार दोपहर दिनदहाड़े कार के अंदर शनिवार को मानगो के टीचर्स कालोनी निवासी प्रभाकर सिंह उर्फ पुच्चू के सीने में पिस्तौल सटाकर गोली मार दी। घटना के बाद अपराधी भागने लगे। एक अपराधी बंगाल क्लब रोड एसबीआइ के सामने भीड़ के हत्थे चढ़ गया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान उसका पिस्तौल सड़क पर गिर गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे। घायल को एमजीएम अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर, साकची थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पकड़े गए अपराधी को साथ ले गई। पिस्तौल को पुलिस ने जब्त कर लिया। पूछताछ में अपराधी ने अपना नाम राहुल यादव और उलीडीह टैंक रोड का निवासी बताया। इस बीच एसएसपी एम तमिल वानन, सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट समेत कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की जानकारी ली। एसएसपी ने बताया कि घटना के समय कार का कांच लगे होने के कारण गोली चलने की आवाज आस-पास के लोगों को सुनाई नहीं दी। हत्या के मामले में राहुल यादव, कमलेश, ऋषभ और एक अन्य को हिरासत में लिया गया है। सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है। प्रभाकर के भाई विष्णु ने बताया कि पूर्व में राहुल के साथ विवाद हो चुका था। लेकिन बदला लेने को राहुल ने भाई से दोस्ती भी कर ली। शुक्रवार रात को योजना के तहत भाई को मिलने के लिए बुलाया था। रात होने के कारण भाई को मिलने जाने से मना किया। शनिवार की सुबह 10 बजे कमलेश और ऋषभ के साथ भाई घर से निकला था। कुछ समय बाद खबर मिली कि भाई को गाेली मार दी गई है। एमजीएम अस्पताल पहुंचे तो भाई को मृत पाया।

समझौते के लिए बुलाया था

हत्या मामले में पुलिस को सूचना मिली है कि प्रभाकर को साकची एसएनपी एरिया में राहुल यादव ने समझौता करने के लिए बुलाया था, जहां प्रभाकर अपने दोस्तों के साथ कार से पहुंचा। वहां पर सभी ने आपस में तय किया समझौता होने के बाद पार्टी करेंगे। कमलेश और अन्य दो-तीन साथी सामने की रेस्टोरेंट से खाना लाने चले गए, जबकि कार में प्रभाकर, राहुल और अन्य एक साथी बातचीत करते रहे। जब कमलेश और अन्य साथी खाना लेकर कर के पास पहुंचे तो देखा राहुल और उसके साथी कार से निकलकर भाग रहे हैं। अंदर झांका तो प्रभाकर को खून से लथपथ देखा। उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। साकची थाना की पुलिस ने कार को भी बरामद किया है। मृतक तीन भाई और एक बहन है। भाइयों में वह मंझला था।

छह माह पहले प्रभाकर सिंह ने राहुल की थी पिटाई, इसका बदला लिया राहुल ने

हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए राहुल यादव ने साकची थाना की पुलिस को बताया कि छह माह पहले उसकी बाइक से प्रभाकर सिंह को धक्का लग गया था जिसके कारण उसकी पिटाई प्रभाकर सिंह ने कर दी थी। इसके बाद से वह इस मारपीट का बदला लेने की फिराक में था। शनिवार को उसने हत्या कर बदला लिया।

बक्सर से छह हजार रुपये में खरीदा था पिस्तौल

राहुल यादव ने बताया हत्या के लिए उसने बिहार के बक्सर से छह हजार रुपये में पिस्तौल खरीदा था। हमेशा पिस्तौल साथ ही रखता था। वह बक्सर के इटवा का रहने वाला है। राहुल ने बताया कि वह पहले उलीडीह टैंक रोड में रहता था। अभी साकची जेल चौक स्थित सामुदायिक भवन से सटे पीउन कालोनी में रहता है।

हत्या के पहले ऑटो से मानगो गया था राहुल

राहुल यादव ने पुलिस को बताया कि दोस्ती के लिए प्रभाकर सिंह ने उसे शनिवार को मानगो बुलाया था। वह बुलावे पर गोविंदा के साथ ऑटो से मानगो गया था। बाद में उसने प्रभाकर सिंह को कहा कि साकची में आओ। वहां पार्टी करेंगे। बताया मानगो में कहीं प्रभाकर उसके साथ मारपीट नहीं करे इस कारण वह मानगो से साकची ऑटो से लौट गया। उसने प्रभाकर सिंह को साकची आने को कहा। इसके बाद प्रभाकर सिंह अपने मित्र कमलेश, राजू और अन्य के साथ साकची एसएनपी एरिया पहुंचा। वहां खाना लाने के लिए कमलेश और अन्य चले गए। कार में प्रभाकर सिंह को बैठा लिया। कार उसके अलावा वह और गोविंदा था। मौका देखकर उसने प्रभाकर सिंह को गोली मार दी।

पू

chat bot
आपका साथी