धालभूमगढ़ एयरपोर्ट निर्माण को ले सांसद ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा मांग पत्र

जमशेदपुर लोकसभा के सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया को मांग पत्र सौंप कर पूर्वी सिंहभूम जिले के धालभूमगढ़ एयरपोर्ट निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की मांग की है। सांसद ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए 24 जनवरी 2019 को भूमि पूजन हो चुका है..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:00 AM (IST)
धालभूमगढ़ एयरपोर्ट निर्माण को ले सांसद ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा मांग पत्र
धालभूमगढ़ एयरपोर्ट निर्माण को ले सांसद ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा मांग पत्र

संस, घाटशिला : जमशेदपुर लोकसभा के सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया को मांग पत्र सौंप कर पूर्वी सिंहभूम जिले के धालभूमगढ़ एयरपोर्ट निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की मांग की है।

सांसद ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए 24 जनवरी, 2019 को भूमि पूजन हो चुका है। इस एयरपोर्ट के निर्माण एवं विकास के लिए केंद्र सरकार ने लगभग 100 करोड़ रुपये का आवंटन भी किया है। धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण तीनों पूर्वी राज्य झारखंड, बंगाल व ओडिशा के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा। इस एयरपोर्ट के निर्माण होने से तीनों राज्यों के तीन बड़े औद्योगिक क्षेत्र को विकास की एक नई दिशा मिलेगी। झारखंड का जमशेदपुर एवं आदित्यपुर क्षेत्र, बंगाल का पुरुलिया एवं खड़गपुर औद्योगिक क्षेत्र एवं ओडिशा का बालासोर औद्योगिक क्षेत्र इस प्रस्तावित एयरपोर्ट से मात्र 50 से 100 किलोमीटर की दूरी के आसपास स्थित हैं। सांसद ने केंद्रीय मंत्री से धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निर्माण यथाशीघ्र शुरू करने कि मांग की। चालकडीह के ग्रामीणों ने समस्याओं से अवगत कराया : भारतीय मजदूर संघ के कोल्हान मंत्री सह भाजपा नेता करण सिंह के नेतृत्व में राजस्टेट के चालकडीह गांव में पेंशन शिविर लगाया गया। शिविर में वृद्धा, विधवा और दिव्यांगों के बीच लगभग 30 फार्म भरे गए। ताकि सभी जरूरतमंदों को पेंशन का लाभ मिल सके।

इस दौरान ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन के लिए भी जागरूक कर, जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं ली है, उनसे वैक्सीन लगाने की अपील की गई। ग्रामीणों ने भाजपा नेताओं के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हुए कहा कि चालकडीह बस्ती में महीनों से चापाकल खराब पड़े हैं। मामले पर करण सिंह ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर समस्या के समाधान करने का भरोसा दिया। मौके पर शंकर कालिदी, सुजन मन्ना, कुशल कालिदी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी