अर्का जैन विश्वविद्यालय के फैशन डिजाइनिंग विभाग एवं कला मंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन जमशेदपुर के बीच हुआ एमओयू

कला मंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन ने अर्का जैन यूनिवर्सिटी (एजेयू) के फैशन डिज़ाइन विभाग के साथ शैक्षिक और सांस्कृतिक सहयोग के लिए एमओयू किया। इस अवसर पर एजेयू के कुलपति डॉ एसएस रजी ने कहा कि इस एमओयू के माध्यम से हम बहुत से परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:38 PM (IST)
अर्का जैन विश्वविद्यालय के फैशन डिजाइनिंग विभाग एवं कला मंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन जमशेदपुर के बीच हुआ एमओयू
फैशन डिजाइनिंग विभाग के एमओयू के दौरान उपस्थित अर्का जैन विश्वविद्यालय व कलामंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन के पदाधिकारी

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कला मंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन ने अर्का जैन यूनिवर्सिटी (एजेयू) के फैशन डिज़ाइन विभाग के साथ शैक्षिक और सांस्कृतिक सहयोग के लिए एमओयू किया। इस अवसर पर एजेयू के कुलपति डॉ एसएस रजी ने कहा कि इस एमओयू के माध्यम से हम कला, डिजाइन और संस्कृति के क्षेत्र में छात्रों के साथ बहुत से परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं।

साथ ही झारखंड से जुड़े बहुत सी कलाकृतियां हैं, जिनसे संबंधित आने वाले समय में कार्य किए जाएंगे। इससे छात्रों को लाभ होगा और साथ ही साथ स्थानीय संस्कृति को समृद्ध और सुरक्षित बनाने में भी यह एक अहम कदम है। कार्यक्रम में एजेयू के रजिस्ट्रार जसबीर धंजल ने कहा कि हमने इस एमओयू के माध्यम से स्थानीय कला और संस्कृति की तरफ एक कदम बढ़ाया है। यह विशेष रूप से फैशन डिजाइन के छात्रों के लिए बहुत से अवसर प्रदान करेगा। फैशन डिजाइन के छात्र सिर्फ सैद्धांतिक नहीं बल्कि लाइव प्रोजेक्ट के माध्यम से बहुत कुछ सीखेंगे। इससे उनकी रुचि और बढ़ेगी तथा इस एमओयू में सहयोग के लिए यूनिवर्सिटी के निदेशक अमित श्रीवास्तव के प्रति आभार जताया। उन्होंने यूनिवर्सिटी व कला मंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन के बीच प्रगाढ़ व दूरगामी शैक्षणिक संबंध की कामना की। इस अवसर पर कलामंदिर सक्षम एसएचजी फेडरेशन के फाउंडर अमिताभ घोष, सचिव देवला मुर्मू उपस्थित थे।

ये रहे मौजूद

वहीं एजेयू की ओर से कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. एसएस रजी, रजिस्ट्रार जसबीर धंजल, फैशन डिज़ाइन विभाग के कार्यक्रम संचालक उषा बरला, असिस्टेंट प्रोफेसर अनूप सिंह उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के बाद कलामंदिर के सदस्यों ने फैशन डिजाइन के छात्रों के बनाए हुए वस्त्रों को देखा और सराहा। साथ ही फैशन डिजाइन प्रयोगशालाओं का भी भ्रमण किया। वर्तमान में एजेयू के फैशन विभाग द्वारा चलाए जा रहे कोर्स बीए फैशन डिजाइनिंग के लिए नामांकन का कार्य जारी है।

chat bot
आपका साथी