Mother Teresa Welfare Trust Jamshedpur case ः हरपाल सिंह, पुष्पा तिर्की समेत चार को भेजा गया न्यायिक हिरासत में

टेल्को के मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर और सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन पुष्पा रानी तिर्की के अलावा ट्रस्ट की वार्डन गीता देवी और उसके बेटे आदित्य सिंह को टेल्को थाना की पुलिस ने पूछताछ की कार्रवाई के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:53 PM (IST)
Mother Teresa Welfare Trust Jamshedpur case ः हरपाल सिंह, पुष्पा तिर्की समेत चार को भेजा गया न्यायिक हिरासत में
नाबालिग ने तीन साल से उसके साथ गलत हरकत होने की जानकारी दी है।

जमशेदपुर, जासं। टेल्को के मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर और सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन पुष्पा रानी तिर्की के अलावा ट्रस्ट की वार्डन गीता देवी और उसके बेटे आदित्य सिंह को बुधवार को टेल्को थाना की पुलिस ने पूछताछ की कार्रवाई के बाद न्यायालय में प्रस्तुत किया जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मंगलवार को मध्यप्रदेश के सिंगरौली के मांडा थाना क्षेत्र इलाके में छापामारी कर जमशेदपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बुधवार सुबह पुलिस सभी आरोपितों को शहर लेकर पहुंची। बिरसानगर थाना में रखकर पूछताछ की गई। गौरतलब है दो नाबालिगों की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ ट्रस्ट परिसर में यौन उत्पीड़न, प्रताड़ित किए जाने और धमकी दिए जाने की प्राथमिकी टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने नाबालिगों का जमशेदपुर न्यायालय में 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया था।

आठ जून को शहर छोडकर भाग निकले थे

सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बुधवार को बिष्टुपुर थाना में पत्रकारों को बताया कि टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ही सभी आरोपित आठ जून को शहर छोड़कर भाग निकले थे। मध्यप्रदेश के सिंगरौली के मांडा में हरपाल सिंह अपने रिश्तेदार के यहां फरारी काट रहे थे। लगातार लोकेशन बदल रहे थे। मोबाइल नंबर भी बदल लिया था, लेकिन पुलिस ने आरोपितों को खोज निकाला। एसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात भी सामने आई है। आरोपितों द्वारा ट्रस्ट के फंड का गलत इस्तेमाल किया जाता था। ट्रस्ट के बैंक खाते को फ्रीज कर आगे की जांच की जा रही है। एक अन्य आरोपित टोनी डेविड की गिरफ्तारी को पुलिस की छापामारी की जा रही है। जल्द ही गिरफ्त में होगा। पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव, टेल्को थाना प्रभारी अजय तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बच्चियों का इस्तेमाल कर झूठा केस दर्ज करवाने की भी बात आई सामने

बच्चियों का इस्तेमाल कर लोगों को फसाने के मामले भी कुछ सामने आए है। मानगो में एक नाबालिग पीड़िता ने एक मामला दर्ज कराया था। मुख्यालय एक के डीएसपी ने जब मामले में नाबालिग से पूछताछ की तो बच्ची ने ये जानकारी दी कि सीडब्ल्यूसी के पदाधिकारी के कहने पर उसने बयान दिया था। केस का सुपरविजन सिटी एसपी ने ही किया था। एसपी ने बताया इस तरह के और भी मामले सामने आ सकते है। संबंधित मामलों और शिकायत की जांच की जा रही है। अनुसंधान हो रहा है। कार्रवाई जारी है और जांच में जो भी बातें सामने आएगी। उसे बताया जाएगा। टेल्को के पश्चिमी घोड़बांधा के वार्ड सदस्य सुभाष पाल के स्वजनों ने भी बच्ची के साथ अश्लील हरकत मामले में सीडब्लयूसी के पदाधिकारी पर फंसाने का आरोप लगाया था। गौरतलब है वार्ड सदस्य की पत्नी ने समझौते के लिए 15 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए एसएसपी कार्यालय के शिकायत कोषांग में लिखत शिकायत दिया था।

आरोपितों ने अग्रिम जमानत अर्जी भी कर रखी थी दाखिल

आरोपितों ने जिला व सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में अग्रिम जमानत को अर्जी दाखिल कर रखी थी। वर्चुअल मोड में न्यायालय के कार्य संचालित हो रहे हैं इस कारण सुनवाई की तिथि निर्धारित नहीं हो पाई थी। इस बीच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। संचालक और पुष्पा रानी तिर्की लगे आरोप को गलत बता रहे हैं। वहीं शिकायत दर्ज कराने वाली नाबालिग को बालिग बताने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन आरोपितों को शायद ये नहीं मालूम कि नाबालिग ने तीन साल से उसके साथ गलत हरकत होने की जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी