मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट मामला : पटमदा के गोबरघुसी शेल्टर होम से दो नाबालिग भागी

मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट में यौन शोषण का मामला प्रकाश में आने के बाद लड़कियों को पटमदा स्थित शेल्टर होम में स्थानांतरित कर दिया गया था लेकिन गुरुवार देर रात को वहां से भी दो नाबालिग बच्ची भाग निकली।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:16 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:47 AM (IST)
मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट मामला : पटमदा के गोबरघुसी शेल्टर होम से दो नाबालिग भागी
पटमदा गोबरघुसी शेल्टर होम से दो नाबालिग भागी।

जमशेदपुर : पटमदा थाना क्षेत्र गोबरघुसी शेल्टर होम से दो नाबालिग भाग गई। घटना गुरुवार सुबह की है। सूचना के बाद पटमदा थाना की पुलिस समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी ली। बताया गया कि दोनों नाबालिग सुबह शेल्टर होम से भाग निकली। दोनों की बरामदगी को लेकर पुलिस प्रयास करती रही। आस-पास के कई क्षेत्रों को खंगाला गया। काेई अता-पता नहीं चल पाया।

भागने वाली दोनों नाबालिग समेत 40 बच्चों को जमशेदपुर के टेल्को स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट से चार दिन पहले ही गोबरघुसी शेल्टर होम में स्थानांतरित किया गया था। स्थानांतरण के दिन भी दो बच्ची गायब मिली थी जिनका भी पता नहीं चल पाया है। गुरुवार को दो और नाबालिग के भाग निकलने की घटना ने शेल्टर होम की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। गोबरघुसी से भागने वाली दोनों नाबालिग में एक पटमदा के बोड़ाम और दूसरी डुमरिया की रहने वाली है। पुलिस एक नाबालिग की तलाश में बोड़ाम भी गई, लेकिन वह घर पर नहीं मिली। दोनों नाबालिग बाथरूम जाने की बात कहते हुए गुरुवार सुबह 5.30 बजे निकली। इसके बाद वापस नहीं लौटी। सुबह में जब गिनती हुई तो दोनों के गायब होने की सूचना शेल्टर होम की देखरेख करने वालों को मिली। सुरक्षा में पांच पुलिसकर्मी तैनात है। गायब होने वाली एक नाबालिग की आधार कार्ड के अनुसार बालिग बताई जा रही है।

दो दिन पहले ही दो और बच्चियां भाग चुकी थी

गौरतलब है प्रताड़ना से तंग आकर बागबेड़ा और आदित्यपुर की नाबालिग टेल्को स्थित मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट परिसर से भाग निकली थी। पुलिस ने सात जून को काफी मशक्कत के बाद बिरसानगर से बरामद किया था। दोनों नाबालिग ने ही ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर, पुष्पा रानी तिर्की, गीता देवी, आदित्य सिंह, टोनी डेविड समेत अन्य पर प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए टेल्को थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी