Mock Drill: टाटा मोटर्स में गैस रिसाव! इस तरह पाया गया काबू

Fire Service Week in Tata Motors. फायर कॉल मिलने पर टाटा स्टील और टाटा पावर के फायर टेंडरों के साथ टाटा मोटर्स के फायर टेंडर तुरंत मौके पर पहुंचे। हादसा कंट्रोलर (हेड - एडमिनिस्ट्रेशन एंड सिक्योरिटी) ने मौके पर पहुंचकर घटना को नियंत्रित किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:02 PM (IST)
Mock Drill: टाटा मोटर्स में गैस रिसाव! इस तरह पाया गया काबू
आग से सुरक्षा को लेकर मॉक ड्रिल किया गया।

जमशेदपुर, जासं। Fire Service Week फायर सर्विस वीक के अंतर्गत टाटा मोटर्स में शुक्रवार को आग से सुरक्षा को लेकर मॉक ड्रिल किया गया।मॉक ड्रिल का परिदृश्य गैस रिसाव और आग था। फायर कॉल मिलने पर टाटा स्टील और टाटा पावर के फायर टेंडरों के साथ टाटा मोटर्स के फायर टेंडर तुरंत मौके पर पहुंचे। हादसा कंट्रोलर (हेड - एडमिनिस्ट्रेशन एंड सिक्योरिटी) ने मौके पर पहुंचकर घटना को नियंत्रित किया।

टाटा मोटर्स, टाटा पावर, टाटा कमिंस और आईएसडब्ल्यूपी की प्रमुख सुरक्षा मॉक ड्रिल में पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद थे। मॉक ड्रिल टिप्पणियों को संक्षिप्त किया गया और अनुपालन कार्रवाई शुरू की गई। डी ब्रीफिंग सत्र के दौरान पर्यवेक्षकों द्वारा टाटा मोटर्स, टाटा स्टील और टाटा पावर की अग्निशमन टीम को उनकी त्वरित कार्रवाई और प्रयासों के लिए प्रोत्साहित किया गया।

फायर सेफ्टी जागरूकता रैली

हर साल की तरह इस बार भी टाटा मोटर्स में अग्निशमन सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। एक दिन पूर्व टाटा मोटर्स मुख्य गेट से फायर सेफ्टी जागरूकता रैली निकाली गई थी। आग को लेकर जागरूकता रैली टेल्को क्लब होते हुए संडे मार्केट गई थी। फिर वहां से टेल्को राम मंदिर होते हुए खड़ंगाझार रैली पहुंची थी जहां पर्चा का वितरण कर लोगों को जागरूक किया गया। इन कंपिनयों में भी कार्यक्रम

उधर, टाटा पावर व न्यूवोको में भी 14 अप्रैल से 21 अप्रैल तक फायर सेफ्टी वीक मनाया जा रहा है। इस दौरान कर्मचारियों व ठेका मजदूरों को अग्निशमन की पूरी जानकारी दी जाएगी। कंपनी के स्थायी, अस्थायी व ठेका मजदूरों को भी आग से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी