पेयजल समस्याओं को ले सचिव से मिले विधायक

बहरागोड़ा विधायक समीर महंती ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पेयजल व स्वच्छता सह जल संसाधन विभाग के सचिव प्रशांत कुमार से रांची स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान विधायक ने सचिव को बताया कि बढ़ती गर्मी के कारण क्षेत्र में पेयजल समस्या के साथ-साथ कृषि के लिए सिचाई की संख्या भी बढ़ती जा रही है..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:30 AM (IST)
पेयजल समस्याओं को ले सचिव से मिले विधायक
पेयजल समस्याओं को ले सचिव से मिले विधायक

संवाद सूत्र, चाकुलिया : बहरागोड़ा विधायक समीर महंती ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पेयजल व स्वच्छता सह जल संसाधन विभाग के सचिव प्रशांत कुमार से रांची स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान विधायक ने सचिव को बताया कि बढ़ती गर्मी के कारण क्षेत्र में पेयजल समस्या के साथ-साथ कृषि के लिए सिचाई की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बहरागोड़ा प्रखंड में हर खेत तक पानी कैसे पहुंचे, इस विषय पर उन्होंने चर्चा की। इसके अलावा बहरागोड़ा मुख्य बाजार में शीतला मंदिर के पीछे के घरों में पानी की व्यवस्था करने, बंद पड़ी लघु सिचाई योजनाओं को पुन: चालू करने तथा चाकुलिया नगर पंचायत में जुस्को पाइपलाइन की व्यवस्था सुदृढ़ करने को लेकर उन्होंने सचिव से चर्चा की। मामले को गंभीरता से लेते हुए सचिव ने विभाग के मुख्य अभियंता को आदेश दिया कि वे खुद जाकर मौके पर निरीक्षण करें तथा प्रतिवेदन समर्पित करें। विधायक के साथ झामुमो केंद्रीय सदस्य कान्हू सामंत, विशाल बारीक एवं हरीश भगत भी उपस्थित थे। माहालीपाड़ा में सोलर आधारित पानी टंकी का कार्य शुरू : प्रखंड के माहालीपाड़ा में पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू द्वारा विधायक निधि से डीप बोरिग सोलर आधारित अ‌र्द्धनिर्मित पानी टंकी का निर्माण कार्य जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू की पहल पर बुधवार से शुरू हो गया है। टंकी का निर्माण हो जाने से मुसाबनी के माहलीपाड़ा एवं आसपास के ग्रामीणों को इस भीषण गर्मी में पेयजल समस्या से निजात मिल सकेगी। सोमवार को मुसाबनी माहलीपाड़ा की महिलाओं ने जिला परिषद सदस्य बुद्धेश्वर मुर्मू को पेयजल समस्या से अवगत कराते हुए पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू के विधायक निधि से डीप बोरिग सोलर आधारित पानी टंकी निर्माण कार्य बंद होने की शिकायत की थी।

जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया था। योजना स्थल से ही उन्होंने पूर्व विधायक निधि का कार्य देख रहे कनीय अभियंता नवीन महतो से संपर्क कर क्षेत्र में जल संकट को देखते हुए जल्द पानी टंकी को चालू करने को कहा था। विभागीय कनीय अभियंता द्वारा जिप सदस्य की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सोलर आधारित पानी टंकी का निर्माण कार्य बुधवार से शुरू कर दिया है। टंकी का निर्माण शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी देखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी