एमजीएम के मरीजों को बहुत जल्द मिलेगा चिकेन, पनीर व खीर, हर रोगी पर 120 रुपये होगा खर्च

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के मेनू में बहुत जल्द ही बदलाव होने वाला है। अब मरीजों को पौष्टिक आहार मिलेगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन तैयारी में जुटा है। टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 05:54 PM (IST)
एमजीएम के मरीजों को बहुत जल्द मिलेगा चिकेन, पनीर व खीर, हर रोगी पर 120 रुपये होगा खर्च
एमजीएम में प्रति मरीज के भोजन पर 50 रुपये खर्च करने को मिलता है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर । महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के मेनू में बहुत जल्द ही बदलाव होने वाला है। अब मरीजों को पौष्टिक आहार मिलेगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन तैयारी में जुटा है। टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। वह फाइनल होते ही मरीजों को नये मेनू के हिसाब से पौष्टिक आहार दी जाएगी। ताकि मरीज भी जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें। दरअसल, फिलहाल एमजीएम में प्रति मरीज के भोजन पर 50 रुपये खर्च करने को मिलता है। इसमें सुबह का नाश्ता, खाना, शाम का नाश्ता व रात का भोजन शामिल होता है, जो इस मंहगाई के दौर में संभव नहीं हो पाता था।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा था-बहुत जल्द बढ़ेगी राशि

स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद बन्ना गुप्ता शाम के वक्त अचानक से एमजीएम अस्पताल पहुंचे थे। उस दौरान उन्होंने सीधे किचन में गए थे और वहां तैयार होने वाली भोजन को चखा था। उस दौरान वे भोजन के क्वालिटी से असंतुष्ट दिखे और पूछा था कि कितनी राशि मिलती है और कितनी होनी चाहिए। इस दौरान मंत्री को कम से कम 80 रुपये करने को कहा गया था। इसके बाद उन्होंने पहल करते हुए मरीजों की भोजन पर खर्च होने वाली राशि को बढ़ाकर 100 रुपये किया। वहीं, जले हुए मरीजों को अधिक प्रोटीन की जरूरत होती है। उनके लिए 125 रुपये खर्च करने की व्यवस्था की गई है।

मरीजों के लिए पौष्टिक आहार जरूरी

एमजीएम अस्पताल की डायटीशियन अन्नू सिन्हा ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को धन्यवाद देते हुए कहा कि मरीजों के लिए यह काफी जरूरी था।स्वास्थ्य मंत्री ने खुद ही भोजन चखा था और राशि बढ़ाने की बात कहीं थी जो पूरा हो गया है। अब मरीजों के मेनू में काफी कुछ बदलाव किया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है। बहुत जल्द ही वह सब फाइनल हो जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि अब फिर से मरीजों को चिकेन, खीर, पनीर सहित अन्य आहार को शामिल किया जाएगा। वहीं, शाम की नाश्ता भी फिर से शुरू हो सकती है।

chat bot
आपका साथी