MGM Jamshedpur : एमजीएम अस्पताल का आइसीयू होगा अपडेट, इमरजेंसी विभाग में दस बेड पर होगा एक वार्ड ब्वॉय

MGM Jamshedpur हर शिफ्ट में एक चिकित्सक व एक टेक्नीशियन तैनात होंगे ताकि मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। वहीं इमरजेंसी विभाग की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। यहां अब तीन शिफ्ट में चार-चार वार्ड ब्वॉय तैनात होंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:54 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:54 PM (IST)
MGM Jamshedpur : एमजीएम अस्पताल का आइसीयू होगा अपडेट, इमरजेंसी विभाग में दस बेड पर होगा एक वार्ड ब्वॉय
एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसीयू व सीसीयू को अपडेट किया जाएगा।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसीयू व सीसीयू को अपडेट किया जाएगा। अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार ने बताया कि आइसीयू व सीसीयू में जो भी चीज की कमी है उसकी सूची तैयार की जा रही है ताकि उसे पूरा किया जा सके। वहीं, कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या लगभग खत्म हो गई है। अभी फिलहाल दो मरीज हैंं। ऐसे में एनेस्थीसिया चिकित्सकों की ड्यूटी आइसीयू व सीसीयू में लगाया गया है।

हर शिफ्ट में एक चिकित्सक व एक टेक्नीशियन तैनात होंगे ताकि मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। वहीं, इमरजेंसी विभाग की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। यहां अब तीन शिफ्ट में चार-चार वार्ड ब्वॉय तैनात होंगे। दस बेड के बीच एक वार्ड ब्वॉय काम करेंगे। उनकी ड्यूटी उस दस बेड के मरीजों को देखना रहेगा। इधर, कोविड वार्ड से सभी कर्मचारियों को हटा दिया गया है। ऐसे में यहां अगर मरीजों की संख्या बढ़ी तो फिर से इन कर्मचारियों को कोविड वार्ड में तैनात किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी